मर्दों की छाती का हर बाल, बताता है उनकी खास बात, ऐसे जानिए आप

इसमें कोई शक नहीं कि पहले के समय में पुरुषो के सीने पर बहुत ज्यादा बाल होते थे. जी हां आपने देखा होगा कि पहले के समय में जो बॉलीवुड एक्टर्स होते थे उनके सीने पर काफी ज्यादा बाल दिखाई देते थे. बरहलाल इन एक्टर में अनिल कपूर का नाम तो खास करके शुमार है. वही अगर आज के पुरुषो की बात करे तो आज के समय में ऐसे पुरुष बहुत कम होंगे, जिनके सीने पर काफी सारे बाल होंगे. वो इसलिए क्यूकि आज कल के युवा सीने पर बाल रखना अपनी बेइज्जती समझते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो किसी पुरुष के सीने पर कम तो किसी के सीने पर ज्यादा बाल होते है.  इसके इलावा कुछ पुरुषो की पीठ और हाथ पैर भी काफी बाल होते है. वैसे आप सोच होंगे कि हम अचानक ऐसी बातें क्यों कर रहे है. वो इसलिए क्यूकि ऐसा माना जाता है कि जिन पुरुषो के सीने पर ज्यादा बाल होते है या जिन पुरुषो के शरीर पर ज्यादा बाल होते है, वो राक्षस कुल के होते है. इसके इलावा जिनके शरीर पर कम बाल होते है, वो राम कुल के होते है. अब इस बात में कितनी सच्चाई है और कितना झूठ, ये तो आपको आगे पढ़ने के बाद पता चल ही जाएगा.

गौरतलब है कि ऐसा कहा जाता है, कि इंसान की बॉडी पर बालो को देख कर उसके नेचर के बारे में जाना जा सकता है. यानि बॉडी के बालो का संबंध व्यक्ति के नेचर से भी होता है. इसके साथ ही आप इससे अपने फ्यूचर के बारे में भी जान सकते है. जी हां तो चलिए अब आपको इसके बारे में जरा विस्तार से बताते है. अगर सामुद्रिक शास्त्र की माने तो किसी भी व्यक्ति के शरीर की बनावट और हाव भाव देख कर उसके नेचर और फ्यूचर के बारे में पता किया जा सकता है. बस ठीक ऐसे ही पुरुषो के सीने पर ज्यादा या कम बाल भी उनके नेचर और फ्यूचर के बारे में काफी कुछ बताते है. जैसे कि जिन पुरुषो के सीने पर ज्यादा बाल होते है, वो काफी साहसी यानि हिम्मत वाले होते है.

इसके साथ ही ऐसे लोग अपनी शर्तो पर जीना ज्यादा पसंद करते है. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आपके सीने पर ज्यादा बाल है तो आप भी इसी श्रेणी में आते है.  इसके इलावा ऐसे लोग न केवल संतोषी यानि संतुष्ट रखने वाले होते है, बल्कि काफी धनी भी होते है. यानि इनके पास कभी धन की कमी नहीं होती. जी हां इन्हे आमदनी के कई साधन भी आसानी से मिल जाते है. वही दूसरी तरफ जिन लोगो के सीने पर कम बाल होते है, वो काफी रहस्यमयी होते है. इसके इलावा ऐसे लोग काफी सहनशील भी होते है. जी हां ये लोग बहुत जल्दी किसी पर भी भरोसा कर लेते है और थोड़े से आलसी भी होते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये ज्यादा बाल वाले पुरुषो से एकदम विपरीत होते है. यानि अगर आपके सीने पर कम बाल है तो आप दूसरी श्रेणी के पुरुषो में शामिल है. यक़ीनन इस जानकारी को पढ़ने के बाद आप ये जरूर देखेंगे कि आखिर आप किस श्रेणी में आते है. हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो हम नहीं बता सकते, लेकिन समद्र शास्त्र के अनुसार इन बातों को सच माना गया है.

Back to top button
E-Paper