मशहूर विलेन के दामाद हैं ये बॉलीवुड एक्टर, दे चुके हैं कई हिट फिल्में

मशहूर खलनायक प्रेम चोपड़ा को उन्हें बॉलीवुड में काम करते हुए करीब 50 से भी ज्यादा साल हो चुके है। अपने 50 साल के फिल्मी करियर में प्रेम चोपड़ा करीब 400 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं जिनमें से ज्यादातर फिल्में हिट हुई हैं। प्रेम चोपड़ा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1961 में की थी, उन्होंने अपने हिंदी सिनेमा करियर की बेहतरीन भूमिकाएं अदा की, जिनके दर्शक आज भी दीवाने हैं ।

ये तो हो गई प्रेम चोपड़ा की बात लेकिन बता दें की आज हम आपको प्रेम चोपड़ा के दामाद के बारे में बताने जा रहे है जो कि फिल्म जगत में खुब नाम कमा चुके हैं। जी हां प्रेम चोपड़ा के दामाद एक मशहूर एक्टर हैं और उन्होने अपनी कॉमेडी फिल्मों से सबको अपना फैन बनाया है। दरअसल हम जिसकी बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि एक्टर शर्मन जोशी है।

शरमन जोशी ने प्रेम चोपड़ा की बड़ी बेटी प्रेरणा से सन 2000 में शादी की थी। दरअसल शर्मन और प्रेरणा के प्यार की शुरुआत कॉलेज में हुई थी और इन दोनों ने देखते ही एक दूसरे को पसंद कर लिया था। बताया तो ये भी जाता है की इन दोनों ने एक दूसरे को पहले करीब 1 साल तक डेट किया और फिर शादी का फैसला लिया आज के समय में शरमन 3 बच्चों के पिता भी बन चुके है।

इनकी पहली बेटी का जन्म 2005 में हुआ था जिसका नाम ख्याना रखा गया और उसके बाद 2009 में इनके 2 जुड़वा बच्चे हुए जिनका नाम वारयान और विहान रखा गया। बताते चलें की शरमन जोशी का जन्म गुजरती परिवार में 28 अप्रैल 1979 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता अरविन्द जोशी बीते जमाने के गुजरती थिएटर आर्टिस्ट थे।

शरमन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में आर्ट फिल्म ‘गॉडमदर’ से की थी। लवकिं यह फ़िल्म कुछ खास नही कर पाई थी। इसके बाद इन्हें असली प्रसिद्धि मिली 2001 में आई फ़िल्म ‘स्टाइल’ से मिली। इसके बाद तो इन्होंने अपने किरदार से हमेशा सबको इम्प्रेस किया है। साल 2010 में शरमन राजू हिरानी निर्देशित ब्लॉकबस्टर फिल्म 3 इडियट्स में नजर आये। यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ पर आधारित थी। इस फिल्म में जोशी के अलावा आमिर खान, माधवन और करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आई थी।

Back to top button
E-Paper