मिशन 2024 : प्रियंका गांधी ने जबलपुर में जनता से किए ये 6 बड़े वादे, चुनाव प्रचार अ‎भियान की हुई शुरुआत


जबलपुर(ईएमएस)। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो म‎हिलाओं को हर माह 1500 रुपये ‎दिए जाएंगे। साथ ही 500 रुपये में गैस ‎सिलेंडर व सौ यू‎निट ‎बिजली फ्री ‎मिलेगी। इसके साथ ही पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू ‎किया जाएगा। यह बात कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव ‎प्रियंका गांधी ने जबलपुर से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कही। उन्‍होंने अपने चुनावी संबोधन में जनता से 6 वादे भी किए। ‎जिसमें मुफ्त बिजली से लेकर पुरानी पेंशन योजना की बहाली तक की बात कही। इसके माध्‍यम से कांग्रेस नेता ने युवाओं, महिलाओं, किसानों समेत अन्‍य तबकों को साधने की कोशिश की। उन्‍होंने कहा कि यदि जनता जनार्दन ने कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दिया तो उनकी पार्टी की सरकार सत्‍ता में आते ही सभी वादों पर तुरंत अमल करेगी। उन्‍होंने कमनाथ की मौजूदगी में चुनावी मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए कर्नाटक का उल्‍लेख किया। ‎प्रियंका ने कहा कि प्रदेश में सत्‍ता में आते ही उन्‍होंने चुनावी वादों पर अमल करना शुरू कर दिया था।


मप्र में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनती है तो लोगों को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। इसके अलावा 200 यूनिट की खपत तक आधा शुल्‍क ही लिया जाएगा। प्रियंका गांधी ने महंगाई की मार झेल रहे लोगों खासकर महिलाओं से वादा किया कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर रसोई गैस का सिलेंडर 500 रुपये में मुहैया कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने महिलाओं से एक और वादा किया। उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में आने पर महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दिया जाएगा, ताकि वह वित्‍तीय रूप से आत्‍मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ा सकें।


कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम को लेकर भी बड़ा वादा किया है। उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था को फिर से बहाल की जाएगी। बता दें कि सरकार कर्मचारी पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था को बहाल करने की लगातार मांग कर रहे हैं। प्रियंका गांधी ने इस घोषणा के साथ ही नौकरीपेशा मध्‍य वर्ग को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने की कोशिश की है। उन्‍होंने बताया कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां-वहां ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम को लागू किया गया है। कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बेरोजगारी और महंगाई युवा के साथ ही आमलोग पेरशान हाल हैं। उन्‍होंने चुनावी वादों में किसानों का भी पूरा ध्‍यान रखा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो किसान कर्ज माफी योजना को आगे बढ़ाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें