मुंबई एयरपोर्ट पर दो विदेशी नागरिक पाए गए कोरोना पाॅजीटिव, पढ़ें लेटेस्ट रिपोर्ट

मुंबई (हि.स.)। मुंबई एयरपोर्ट पर दो विदेशी नागरिक कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। बुधवार को दोनों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने इन दोनों यात्रियों की रिपोर्ट जीनोम सिक्वेसिंग के लिए पुणे प्रयोगशाला में भेज दी है। यह जानकारी महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को दी है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कई देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच, मुंबई, पुणे और नागपुर हवाई अड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग 24 दिसंबर से जारी की गई है। इसके तहत सभी यात्रियों को थर्मली स्कैन किया जा रहा है और 2 प्रतिशत नमूने कोविड परीक्षण के लिए भेजे जा रहे हैं। इसी के तहत हो रही जांच में बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट पर दो विदेशी यात्रियों के नमूने कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। वैश्विक कोरोना परिदृश्य के तहत महाराष्ट्र में अस्पतालों में सारी तैयारियां की गई हैं।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं और एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना की मृत्यु दर 1.82 प्रतिशत है। महाराष्ट्र में आज कोरोना से 36 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इससे अब तक महाराष्ट्र में कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 79,88,008 हो गई है। राज्य में रिकवरी दर 98.17 प्रतिशत थी और अब राज्य में 164 सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सूबे में कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें