मैक्सवेल अड़े तो सीरीज पर कब्जा करने से चूका भारत, वेड ने मैक्सवेल को लेकर ये क्या कह दिया

Ind vs Aus 3rd T20I: रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के शानदार शतक के बावजूद भारत (India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीसरे T20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इस हाई स्कोरिंग मैच में भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें ज्यादा थी, लेकिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) भारत की जीत में रुकावट बन गए। मैक्सवेल (Maxwell) अपनी टीम के लिए क्रीज पर अड़ गए और अकेले अपने दम पर भारत से मैच छीनकर ले गए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच मंगलवार, 28 नवंबर को गुवाहाटी में तीसरा T20 मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन दिखाया। रुतुराज के विस्फोटक शतक की बदौलत भारत ने 222 रन का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन मैक्सवेल का तूफान भारत से ये मैच छीन ले गया। मैक्सवेल के ताबड़तोड़ शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न केवल इस मैच पर कब्जा किया, बल्कि 5 मैचों की सीरीज में खुद को जिंदा भी रखा।

कप्तान वेड ने की मैक्सवेल की तारीफ

मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड (Mathew Wade) ने ग्लेन मैक्सवेल की जमकर तारीफ की। वेड ने कहा-

मैक्सवेल ने जबरदस्त पारी खेली। मुझे लगता है कि शायद मैक्सवेल शतक नहीं बना पाते, अगर उन्होंने 20वें ओवर में बॉलिंग में 30 रन न दिए होते। इससे बेहतर चेज आप नहीं कर सकते। केन को इंजरी हुई थी, और इसीलिए मैक्सवेल को आखिरी ओवर देना पड़ा। मुझे नहीं लगता 222 का स्कोर बनने के बाद हम आत्मविश्वासी थे। मैं थोड़ा नाराज था, लेकिन हमने देखा था कि ओस का असर होता है और इससे गेंदबाजी मुश्किल होती है। मैं विकेट लेने की उम्मीद कर रहा था, जब आखिरी 5 ओवर होने वाले थे। केन रिचर्डसन चोटिल हो गए थे। ये जीत बहुत जबरदस्त है और उम्मीद है हम अगला मैच जीतेंगे और इस सीरीज को आखिरी मैच तक ले जाएंगे।

बता दें कि मैक्सवेल ने 8 चौकों और 8 छक्कों के दम पर महज 48 गेंदों पर 104 रन की आतिशी पारी खेली। आखिरी 4 गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी और मैक्सवेल ने एक छक्का और 3 चौके जड़कर इस मुश्किल लक्ष्य को पूरा कर दिया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बावजूद भारतीय टीम के पास सीरीज में 2-1 की बढ़त है और वो अगले मैच में जीत दर्ज सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

 

Back to top button