मोदी सरकार की नीतियों की वजह से महंगाई आज चरम पर

प्रयागराज । लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पक्ष में चुनाव करने आई प्रियंका गांधी ने एक जनसभा में मोदी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार अमीरों के कर्जे माफ करती है उनके मंत्री के पुत्र किसानों को अपनी गाड़ियों के नीचे कुचल देते है लेकिन किसानों का कर्जा नहीं माफ करते हैं।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में रायबरेली के ऊंचाहार इलाके लोकसभा चुनाव में अपने भाई कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि रायबरेली से उनका पीढ़ियों से नाता रहा है और रायबरेली की जनता यहां से चुने गए कांग्रेस के नेताओं की जवाबदेही होती थी। उन्होंने आरोप लगाया वर्तमान सरकार में यह जवाबदेही नहीं रह गई और यह लोग, जनता को धर्म के नाम गुमराह कर वोट हासिल कर रहे है और मोदी सरकार की नीतियों की वजह से महंगाई आज आसमान पर पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि आज गैस का सिलेंडर 11 सौ का हो गया है जबकि पहले यही सिलेंडर 400 रुपए का था। उस समय भाजपा के नेता सड़क पर सिलेंडर लेकर उतर आते थे। आज देश में 70 करोड़ लोग बेरोजगार है। अमीरी और गरीबी की खाई बढ़ती जा रही है। सड़कें, बिजली और पानी की जो सुविधाएं जैसी मिलनी चाहिए नहीं मिल रही है। आमलोग, युवा, किसान और गरीब परेशान है।

उन्होंने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इनकी सरकार के एक मंत्री के पुत्र ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी थी जिसमे कुछ किसान भाई मारे गए थे। मोदी सरकार आज पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर देती है जबकि गरीब और किसानों के कर्ज माफ नहीं करती है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की बड़े पूंजीपतियों से साठगांठ है इसलिए देश के बंदरगाह, हवाई अड्डे खदानें, बड़े खरबपतियों को दे दिए गए हैं और तो और त्रुटिपूर्ण कोरोना महामारी का टीका बनाने वाली कम्पनी से मोदी ने 52 करोड़ रुपए चंदा लिया है जबकि उस वैक्सीन से लोगों को दिल के दौरे पड़ सकते है। आज गांवों में आवारा पशु और छुट्टा जनावर खेत चर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार की नीयत सही हो तो समस्याओं का हल होता है लेकिन मोदी सरकार की नीयत सही नहीं है। यह सरकार आरक्षण बदलने की बात कह रही है और आज इसी चुनाव में देश का भविष्य निहित है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर किसानों, महिलाओं और नौजवानों के लिए अनेकों योजनाओं को लाया जाएगा। न्यूनतम समर्थन मूल्य, नौकरी का अधिकार, पेपर लीक को खत्म करने का कठोर कानून बनाया जाएगा। हम कोटेदार को भी आर्थिक रूप से सबल बनाने की योजना लाएंगे।

राहुल गांधी जनता की समस्याओं को जानने और उनके निवारण के लिए चार हज़ार किलोमीटर की पैदल यात्रा की है। उन्होंने कहा कि हाल ही में एक पत्रकार को एक जनसभा में भाजपा के लोगों द्वारा पीटा गया क्योंकि उसने उन महिलाओं का वीडियो बना लिया था जिसमें उन महिलाओं ने कहा था कि उन्हें पैसे देकर बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सच्चाई छिपाना चाहती है जबकि राहुल गांधी हमेशा अन्याय खिलाफ लड़ने का जज्बा रखते हैं। प्रियंका गांधी ने लोगो से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी को चुनाव में जिताने की अपील की।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें