मौज-मस्ती से पैसे कमाने की चढ़ी सनक, जॉइन किया ‘जिगोलो क्लब’ और गंवा दिए हजारों रुपये

file photo

नई दिल्ली
जिगोलो बनने का खुमार एक शख्स पर ऐसा चढ़ा कि जोश में अपना होश खो बैठा। यूट्यूब पर अडल्ट विडियो देखा। विडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा था ‘जॉइन जिगोलो क्लब’। युवक ने लिंक पर क्लिक किया। फॉर्म भरा। मेंबरशिप मिली। बारकोड रजिस्ट्रेशन दिया। फिर जनकपुरी के एक होटल में मीटिंग फिक्स हुई। वहां ठगों ने जाल में फांस लिया। कस्टमर की तरफ से ‘वाइन कंडोम’ की फरमाइश में इधर से उधर भटका, लेकिन एक कंडोम की कीमत 8 हजार सुनकर डील भी हाथ से निकल गई, साथ ही हजारों रुपये भी गंवा बैठा। जिगोलो का दिलचस्प केस जनकपुरी पुलिस के पास आया है। पीड़ित शख्स की आपबीती पर केस दर्ज कर लिया गया है।

मौज-मस्ती से पैसे कमाने की चढ़ी सनक

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित 32 साल का शख्स है। परिवार के साथ जनकपुरी इलाके में रहता है। उसने मोबाइल पर यूट्यूब का एक लिंक देखा था। लिंक को क्लिक किया तो वहां जिगोलो क्लब ज्वाइन कर मौज-मस्ती और पैसे कमाने की बात मिली। दिए गए नंबर पर कॉल किया तो विकास नाम के युवक ने फोन उठाया और उसे बताया गया कि 2,500 रुपये में वन टाइम रजिस्ट्रेशन फीस के बाद वह क्लब का मेंबर बन जाएगा। पीड़ित ने रुपये ट्रांसफर कर दिए। 27 फरवरी 2020 को उसके पास ईमेल आया और मेंबर बनाने का मेसेज भी आया।

ये है पूरा माजरा
इस बीच दोपहर के समय विकास का उसके पास कॉल आया। उसने बताया कि जनकपुरी के एक होटल में उसके लिए एक कस्टमर का इंतजाम कर दिया गया है। पीड़ित को वहां पहुंचने के लिए कहा गया। वहां पहुंचने पर दोबारा विकास ने कॉल कर कहा कि लेडी कस्टमर बेहद हाई-फाई है और पांच सितारा होटल में ही मिलेगी। होटल में एंट्री के लिए उसे लाइसेंस की जरूरत होगी। लाइसेंस दिलवाने की बात कर आरोपियों ने उससे 4,552 रुपये दोबारा ले लिए। उसके बाद फोन नंबर देते हुए कहा कि यह उसी लेडी कस्टमर का है। बात कर लो। लेडी को पीड़ित ने कॉल किया। उसने बताया कि वह 15 मिनट में होटल पहुंच रही है। तब तक वह ‘वाइन कंडोम’ का इंतजाम कर ले।


पीड़ित ने आसपास के मेडिकल स्टोर पर उस ब्रांड का कंडोम तलाश किया। नहीं मिला। उसने विकास को कॉल किया। विकास ने बताया कि विदेशी कंडोम है। हर जगह नहीं मिलता। आरोपी ने पटेल नगर से उसका इंतजाम कराने की बात कर पीड़ित से करीब 7,790 रुपये ऐंठ लिए। पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ। उसने विकास से ऐतराज किया तो वह चिल्लाने लगा और डील कैंसल करने की बात करते हुए मेंबरशिप रद कर दी। मोबाइल नंबर भी ब्लॉक कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Back to top button
E-Paper