यात्रीगण कृपया ध्यान दें…जल्द ही फैजाबाद जंक्‍शन इस नाम से जाना जाएगा

 अयोध्या
धर्मनगरी अयोध्या के फैजाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन का नाम अब अयोध्या कैंट हो सकता है। इस स्टेशन का नाम बदलने को लेकर विभागीय स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। मंगलवार को इसे लेकर मंडलीय रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने यहां स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

अयोध्या पहुंचे डीआरएम ने फैजाबाद और अयोध्या रेलवे स्टेशन के अलावा सभी स्टेशनों का सुंदरीकरण समेत विकास की कई योजनाओं पर बातचीत की। डीआरएम ने बताया कि रेलवे की ओर से अयोध्या के स्टेशनों को कुछ इस कदर विकसित करने की योजना बन रही है कि स्टेशन से ही श्रदालुओं को अयोध्या के धार्मिक महत्व का एहसास हो सके।

डीआरएम और सांसद ने अधिकारियों के साथ किया मंथन
सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि राम घाट को स्टेशन का दर्जा मिलना है। इसके अलावा रेल अधिकारियों के साथ सभी स्टेशनों को विकसित करने को लेकर चर्चा हुई है। रेलवे के अफसरों के साथ ट्रैक को डबल लाइन करने और रूट का विद्युतीकरण कराने को लेकर भी मंथन किया गया है। जल्द ही इन सभी योजनाओं पर काम शुरू किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि फैजाबाद जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट किया जाना है, इसे लेकर अब कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जनपद के सभी स्टेशनों का होगा कायाकल्प
सांसद लल्लू सिंह ने डीआरएम को बताया कि उन्होंने रेलमंत्री से बात कर फैजाबाद स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट करने की बात कही है। वहीं डीआरएम संजय त्रिपाठी ने कहा कि फैजाबाद और अयोध्या रेलवे स्टेशन के अलावा सभी स्टेशनों का सुंदरीकरण, रेलवे लाइनों का दोहरीकरण का काम कराया जाएगा। इसके अलावा रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों का भी विकास किया जाएगा।

Back to top button
E-Paper