यूपी के बांदा में दर्दनाक सड़क हादसा, मां-बेटे समेत 7 लोगों की मौत, कटर से गाड़ी काटकर निकाले शव

बांदा: गुरुवार को बांदा में सड़क दुर्घटना (Road Accident in Banda) हो गयी. यहां एक तेज रफ्तार बोलेरो सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई. इसमें बोलेरो में सवार 8 लोगों में से मां-बेटे समेत 5 लोगों की घटनास्थल ही मौत हो गई. वहीं 2 लोगों की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. वहां पर उसका उपचार किया जा रहा है.

यह हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रक से भिड़ने में बाद बोलेरो के परखच्चे उड़ गए. बोलेरो में अंदर बैठे लोग बोलेरो में ही फंस गए. उन्हें बाहर निकालने के लिए बोलेरो को गैस कटर से काटना पड़ा. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर जहां डीएम और एसपी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. मंडल के कमिश्नर और डीआईजी भी जिला अस्पताल पहुंचे और घायल का हाल जाना.

बबेरू क्षेत्र के कमासिन रोड परईया दाई इलाके में हुआ हादसा: बबेरू कोतवाली क्षेत्र के कमासिन रोड परईया दाई इलाके से गुरुवार की रात लगभग 9.30 बजे बांदा में सड़क हादसा हुआ. यहां पर कमासिन थाना क्षेत्र के तिलौसा गांव के रहने वाले 8 लोग बोलेरो से बबेरू आ रहे थे. तभी रास्ते मे बोलेरो अचानक खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने देखा, तो घटना की जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर सीओ बबेरू पुलिस बल के साथ पहुंचे और बोलेरो में फंसे लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बोलेरो को गैस कटर से काटकर बाहर निकाला. पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 3 घायलों को एम्बुलेंस से सीएचसी बबेरू भेजा गया.

सीएचसी में भी एक युवक की मौत हो गई. वहीं घटना की जानकारी जैसे ही डीएम दुर्गाशक्ति नागपाल व एसपी अभिनंदन को हुई तो वे भी सीएचसी पहुंचे. दोनों घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया और दुर्घटना स्थल का भी निरीक्षण किया. वहीं कमिश्नर आर.पी. सिंह व डीआईजी को जैसे ही घटना के बारे में पता चला, तो वे भी जिला अस्पताल पहुंचे. सीएचसी से लाये गए दोनों घायलों में एक ही मौत हो गई. एक घायल को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

एक किशोर को लगा था करंट तो अस्पताल लेकर आ रहे थे सभी लोग: तिलौसा गांव के रहने वाले कल्लू नाम से 15 वर्षीय किशोर को करंट लग गया था. उसके उपचार के लिए उसकी मां सैरबानों उसे बबेरू सीएचसी लेकर आ रही थी. उनके साथ गांव का ही बोलेरो चालक हासिम व गांव के रहने वाले कैफ, जाहिद, जाहिल, साकिर और मुसाहिद भी आ रहे थे. तभी रास्ते मे बबेरू क्षेत्र के परईयादाई इलाके में तेज रफ्तार होने के चलते बोलेरो खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई.

इसमें घटनास्थल पर ही कल्लू व उसकी मां सैरबानों, कैफ, मुसाहिद व साकिर की मौत हो गई. वहीं जाहिद, जाहिल और बेलेरो चला रहा हासिम गंभीर रूप से घायल हो गए. इन्हें सीएचसी बबेरू लाया गया. वहां पर बेलोरो चालक हासिम ने दम तोड़ दिया. जाहिद और जाहिल की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. इसके बाद जिला अस्पताल पहुंचते ही जाहिल की भी मौत हो गई. वहीं जाहिद की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.

120 से 130 किमी की स्पीड बनी काल: घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुए डीएम और एसपी ने बताया कि तिलौसा क्षेत्र के रहने वाले लोग बोलेरो से बबेरू की तरफ आ रहे थे. इनकी बोलेरो 120 से 130 की रफ्तार से चल रही थी. इसके चलते बेकाबू होकर यह खड़े ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में बोलेरो में सवार 8 लोगों में 7 लोगों मौत हो गई. वहीं एक घायल का उपचार मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें