यूपी में हैवानियत : घर में घुसकर दिव्यांग महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

बछरावां। कामुक व्यक्ति इतना अंधा होता है कि वह बगैर किसी मर्यादा का ख्याल किए एक मूक-बधिर विवाहिता महिला के साथ घर में घुसकर दुराचार करने से बाज नहीं आता।

थाना क्षेत्र के ग्राम हसनापुर ने एक परिवार रहता था, घर में अभिभावक के नाम पर बुजुर्ग ससुर तथा देवरानी और जेठानी रहती थी, जिसमें जेठानी मूक बधिर है वह बोल नहीं सकती, घर का बुजुर्ग किसी कार्य बस बाहर गया हुआ था तथा देवरानी भी किसी निमंत्रण में गई हुई थी, घर में अकेली वह महिला थी उसका पति भी जो खुद भी दिव्यांग है कहीं बाहर नौकरी करता है घर में महिला को अकेली पाकर गांव का ही एक नर पशु द्वारा घर में घुस कर जबरिया उक्त महिला के साथ दुराचार कर बैठा, हालांकि महिला विरोध करते हुए रोयी चिल्लाई परंतु गूंगी महिला कितनी आवाज निकाल सकती है, यह अंदाजा लगाया जा सकता है, दुराचार करने के बाद वह नर पशु क्षत-विक्षत महिला को छोड़कर फरार हो गया.

थोड़ी देर बाद देवरानी भी वापस आई तो पीड़ित महिला ने रोते हुए इशारों से अपने साथ हुई आपबीती से अवगत कराया, देवरानी द्वारा मोबाइल पर सर्च किया गया तो उक्त दुराचारी का फोटो उस गूंगी महिला द्वारा पहचाना गया परिजन घायल महिला को लेकर अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरों द्वारा थाने में सूचना देने की सलाह दी गई।

सूचना पाते ही थानाध्यक्ष राकेश सिंह सक्रिय हो उठे और फोटो के आधार पर महिला की निशानदेही के अनुसार तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
थानाध्यक्ष राकेश ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और महिला का मेडिकल परीक्षण कराया गया है, उन्होंने कहा किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं की जाएगी और कठोर से कठोर दंड दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

बलात्कारी का नाम लवकुश यादव पुत्र रामसहाय यादव बताया जाता है घटनास्थल को देखने के बाद देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है इस अपराध में और भी कुछ लोग शामिल हैं जांच के दौरान इसका खुलासा हो सकता।

Back to top button
E-Paper