ये लोग गुस्से में फौरन हो जाते लाल, कहीं इनमें शामिल तो नहीं आपका नाम ?

हर व्यक्ति का बेसिक नेचर अलग अलग होता हैं. कोई शांत स्वाभाव का या शर्मीले नेचर का होता हैं तो वहीँ कोई बेशर्म और तेज़ स्वाभाव का होता हैं. इसी कड़ी में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत ज्यादा गुस्सा करते हैं. हलाकि गुस्सा करने का तरीका भी लोगो के अन्दर अलग अलग टाइप का होता हैं. मसलन कुछ लोगो को गुस्सा आता हैं तो वो अपशब्द कहते हैं, कोई मारपीट पर आ जाता हैं तो कोई सामान तोड़ फोड़ करने लगता हैं . हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो गुस्सा आने पर रूठ जाते हैं और मुंह फुलाए बैठे रहते हैं. आज हम उन्ही लोगो के बारे में बात करने वाले हैं.

A नाम वाले लोग

इस नाम के लोगो को जब भी गुस्सा आता हैं या किसी की कोई बात बुरी लगती हैं तो ये गुस्सा बहार नहीं निकलते हैं. बल्कि ये मुंह फुलाए बैठ जाते हैं और लोगो से बातचीत करना बंद कर देते हैं. इनकी नाराजगी इन्हें चेहरे पर साफ़ झलकती हैं. कई तो इस गुस्से के चक्कर में खाना पीना तक छोड़ देते हैं. ये लोग जब रूठ जाते हैं तो इन्हें दुबारा मानना बड़ा मुश्किल होता हैं. दरअसल ये लोग थोड़े जिद्दी स्वाभाव के भी होते हैं इसलिए इतनी आसानी से मानते भी नहीं हैं.

P नाम वाले लोग

इस नाम के लोग काफी इमोशनल होते हैं. इन्हें कोई कुछ भी बोल देता हैं तो इन्हें बड़ा जल्दी बुरा लग जाता हैं. इस स्थिति में ये अक्सर रोने लग जाते हैं या उदास होकर और मुंह फुलाए एक कोने में बैठ जाते हैं. हालाँकि इन लोगो की एक खासियत ये भी हैं कि इनका दिल बड़ा होता हैं और ये लोगो को जल्दी माफ़ भी कर देते हैं. इसलिए इन्हें दुबारा मनाना आसान हो जाता हैं.

S नाम वाले लोग

इस नाम के लोगो को भी गुस्सा आने पर रूठ के बैठ जाने की आदत होती हैं. ये नाम वाले लोग कुछ ज्यादा ही सेंसिटिव होते हैं. इन्हें किसी भी बात का बड़ा जल्दी बुरा लग जाता हैं. यहाँ तक कि यदि कोई इन्हें मजाक में भी कुछ कह दे तो ये बुरा मान जाते हैं. एक बार गुस्सा हो जाने के बाद ये काफी देर तक दुबारा मानते नहीं हैं. ये बाद में बाहर से जता भी देंगे कि इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, ये ठीक हैं लेकिन अन्दर से अभी भी नाराज होते हैं.

नोट: ये सभी बातें इस नाम वाले 75 प्रतिसत लोगो पर ही लागु होती हैं. हो सकता हैं कि बाकी के लोग इतने ज्यादा गुस्से वाले या रूठने वाले ना हो.

Back to top button
E-Paper