ये शख्स बरसों से रोजाना खा रहा छिपकली, इसी वजह से बीवी भी न मिली

हम सभी ने लोगो को कई अलग तरह के नशे करते हुए देखा हैं. किसी को शराब का नशा होता हैं, किसी को ड्रग्स का नशा होता हैं तो कोई सिगरेट पिए बिना एक दिन भी नहीं रह पाता हैं. ये सभी नशे बहुत आम होते हैं और इनका नशा करने वाले आपको हर गली मोहल्ले में मिल जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलाने जा रहे हैं जो नशे के लिए छिपकली और बिच्छू खाता हैं. जी हाँ! आपने सही पढ़ा. इस ये आदमी रोजाना छिपकली और बिच्छुओं का नशा करता हैं. आइए जाने पूरा मामला…

छिपकली का नशा करता हैं ये आदमी

जानकारी के मुताबिक 29 वर्षीय नयन मथुरालाल एक बहुत ही अजीब नशे का शिकार हैं, नयन जब 15 साल का था तब से उसने छिपकलि और बिच्छुओं को खाना शुरू कर दिया था. तब से लेकर अब तक वो रोजाना इनका सेवन करता आ रहा हैं. हालत इतनी ज्यादा खराब हैं कि नयन को एक दिन भी खाने में छिपकली ना मिले तो वो तड़पने लगता हैं. लगातार इतने सालो से छिपकली और बिच्छु के सेवन से उसका शरीर जहरीला बन गया हैं.

नयन एक किस्सा सुनाते हुए कहते हैं कि जब भी वो मोहल्ले से निकला करता था तो गली का एक कुत्ता और पिल्ला उस पर अक्सर भौका करते थे. एक दिन उसे गुस्सा आया तो उसने इन दोनों को काट लिया. नयन के काटने से पिल्ला कुछ ही घंटो के भीतर मर गया जबकि कुत्ता बाद में 3 दिनों बाद मरी हालl में मिला. नयन के जहरीले होने की वजह से उसके घर वाले उसे मकान की किसी चीज में हाथ नहीं लगाने देते हैं. यहाँ तक कि उसके कपड़े, बर्तन, बिस्तर सहित सभी सामान अलग रखा जाता हैं.

मंदिर में जाकर करता हैं छिपकली का शिकार

छिपकली और बिच्छुओं के अलावा नयन को शराब का नशा भी हैं. नयन कहता हैं कि इन जीव जंतुओं को खाने के बाद भी वो अब तक कभी बीमार नहीं पड़ा हैं. लेकिन हाँ यदि वो एक दिन छिपकली ना खाए तो उसका शरीर बीमार महसूस करने लगता हैं. शाम के समय नयन अधिक छिपकलियाँ खाता हैं. अपने भोजन की तलाश में नयन अक्सर मंदिरों में जाता हैं और वहां घूम रही छिपकलियों को पकड़ के ले जाता हैं. नयन एक दिन में 10 छिपकलियाँ तक खा जाता हैं.

शादी में आ रही हैं रुकावट

नयन की इस विचित्र आदत के चलते उसकी शादी नहीं हो रही हैं. कोई भी लड़की छिपकली खाने वाले युवक से शादी नहीं करना चाहती हैं. जब लड़की वालो को नयन की इस आदत का पता चलता हैं तो वो उल्टे पैर भाग जाते हैं. नयन के परिवार में तीन छोटे और दो बड़े भाई हैं. नयन की माँ का चार साल पहले स्वर्गवास हो चुका हैं.

उधर डॉक्टर्स का कहना हैं कि छिपकली के सेवन से इंसान का नर्वस सिस्टम बिगड़ सकता हैं. साथ ही छिपकली की स्किन में कई बैक्टीरिया उपस्थित होते हैं जी इंसानी शरीर के लिए हानिकारक होते हैं. हालाँकि नयन के अनुसार उसे अब तक इन्हें खाने से कोई बिमारी नहीं हुई हैं.

Back to top button
E-Paper