योगी सरकार का आदेश, राज्य के सभी उच्च शिक्षण संस्थान और कॉलेज 15 मई तक बंद, ऑनलाइन क्लासेज पर भी रोक

लखनऊ
कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते जा रहे प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में आगामी 15 मई तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है, जिसके चलते अब राज्य के सभी निजी विश्वविद्यालय, राज्य विश्वविद्यालय, डिग्री कॉलेज के साथ सभी उच्च शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ऑनलाइन क्लासेज बंद करने का आदेश जारी
इससे पहले अप्रैल माह में इंटर तक के सभी स्कूलों को बंद करने के साथ सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी हुआ था। छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य बाधित न हो, इसके लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाई जा रही थी। मंगलवार को राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में 15 मई तक ऑनलाइन कक्षाओं को भी स्थगित करने की बात कही गयी है, इसके लिए सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को भी बता दिया गया है।

15 मई तक किसी भी संस्थान में नहीं आएगा कोई भी कर्मचारी और शिक्षक
उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव मनोज कुमार ने राज्य के सभी निजी/राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति के साथ उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक को निर्देश देते हुए कहा कि उच्च शिक्षा विभाग के आधीन किसी भी उच्च शिक्षा संस्थान और राज्य/निजी विश्वविद्यालयों के साथ महाविद्यालय भी 15 मई तक भौतिक रूप से बंद रहेंगे। जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि आगामी 15 मई तक परिसर में किसी भी शिक्षक, छात्र-छात्रा, कर्मचारी अथवा अधिकारी की उपस्थिति नहीं होगी।

Back to top button
E-Paper