योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting of Yogi government) होगी. लोक भवन में शाम 4:00 बजे आयोजित कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगा सकती है. जानकारी के अनुसार, योगी सरकार माता-पिता भरण पोषण नियमावली में भी संशोधन करने का प्रस्ताव लाने वाली है, जिसके अंतर्गत माता-पिता की सेवा न करने वाले और उनका ख्याल ना रखने वाले संतानों को माता-पिता की संपत्ति से बेदखल करने का प्रस्ताव भी पास हो सकता है. इस नियमावली में संशोधन के अंतर्गत एसडीएम की अध्यक्षता में ट्रिब्यूनल गठित करके उसे यह अधिकार होगा कि वह माता-पिता का ध्यान न रखने वाले संतानों को उनके संपत्ति से बेदखल कर सकेंगे.

राजधानी स्थित लोकभवन में शाम चार बजे कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी. बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगा सकती है. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में 19 शहरों में पीएम ई बस सेवा शुरू करने समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव कैबिनेट के सामने रखे जा सकते हैं. इसके अलावा सहकारी गन्ना समितियां और धान गेहूं खरीद के लिए सहकारी समितियां को भी सरकारी बैंक गारंटी के प्रस्ताव को भी स्वीकृति मिल सकती है.

शहरी क्षेत्र में सड़क निर्माण से संबंधित मुख्यमंत्री ग्रिड योजना के नाम से नई योजना को भी मंजूरी प्रदान की जा सकती है. प्रदेश में निर्माण वाले एक्सप्रेसवे के किनारे इंडस्ट्रियल गलियारे के विकास व गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे गंगा एक्सप्रेसवे को आगे बढ़ने से संबंधित प्रस्तावों को भी मंजूरी कैबिनेट की तरफ से प्रदान की जा सकती है. इसके अलावा कई अन्य विभागों से संबंधित महत्वपूर्ण प्रस्ताव कैबिनेट के सामने रखे जा सकते हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें