राजस्थान के खिलाफ हार पर धोनी ने कहा-हमने मध्य ओवरों में काफी…

चेन्नई (हि.स.)। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि बुधवार को आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनकी टीम की तीन रन से हार का कारण मध्य ओवरों में धीमी बल्लेबाजी है।

17 गेंदों में 32 रन बनाने वाले धोनी आखिरी गेंद पर छक्का नहीं लगा सके लेकिन उन्हें लगा कि मैच का भाग्य सातवें से 15वें ओवर के बीच तय हो गया जिसमें डेवोन कॉनवे (38 गेंदों में 50 रन), शिवम दुबे (9 गेंदों पर 8 रन) ) और मोइन अली (10 गेंदों में 7 रन), रविचंद्रन अश्विन (2/25) और युजवेंद्र चहल (2/27) के खिलाफ नहीं चल सके।

धोनी ने मैच के बाद कहा,”स्पिनरों के लिए इस पिच बहुत कुछ नहीं था, लेकिन बीच की अवधि में, बहुत अधिक डॉट गेंदें थीं। अगर गेंद रुक रही है और सतह पर फंस कर आ रही है, तो यह ठीक है। लेकिन यहां ऐसा नहीं था।”

उन्होंने कहा, “हम (वह और रवींद्र जडेजा) आखिरी बल्लेबाजी जोड़ी थे, मैच की शुरुआत में, आप राजस्थान के गेंदबाजों को ध्यान में रखते हुए कड़ी मेहनत कर सकते थे क्योंकि बहुत सारे ओवर जाने थे। हमने बीच के ओवरों में इसे थोड़ा देर से रखा। हम और सिंगल ले सकते थे।”

तीन बड़े छक्के लगाने पर धोनी ने कहा कि उन्होंने गेंदबाज के गलतियां करने का इंतजार किया।

उन्होंने कहा, “मैं बहुत सी चीजों को नहीं चाहता। मैं बस गेंदबाजों द्वारा कुछ गलतियां किए जाने का इंतजार करता हूं। आखिरी ओवर में गेंदबाज थोड़ा दबाव में था। आपको खुद को वापस करने की जरूरत है। मेरी ताकत सीधे हिट करने के लिए देखना है।”

वह इस बात से भी निराश थे कि उनके बल्लेबाज ओस का फायदा नहीं उठा सके।

उन्होंने कहा, “हमने ओस की मात्रा देखी, और पहले कुछ ओवरों के बाद, यह अपेक्षाकृत आसान हो गया। हमें बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। कुल मिलाकर गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।”

मैच की बात करें तो आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोश बटलर (52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए। बटलर के अलावा देवदत्त पडिकल (38),रविचंद्रन अश्विन (30) और शिमरोन हेटमायर (30) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं।

चेन्नई की तरफ से आकाश सिंह, तुषार देशपांडे, रवींद्र जडेजा ने 2-2 व मोईन खान ने 1 विकेट लिया।

जवाब में चेन्नई की टीम डेवोन कॉनवे (50), अजिंक्या रहाणे (31), रवींद्र जडेजा (नाबाद 25) और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 32) की बेहतरीन पारियों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने 2-2 और एडम जाम्पा वव संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें