राहुल गाँधी को असदुद्दीन ओवैसी की हैदराबाद से चुनाव लड़ने की चुनौती

ओवैसी ने कहा- वायनाड छोड़िए, शेरवानी-काली टोपी वाले से मुकाबला करिए

हैदराबाद (ईएमएस)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सासंद राहुल गांधी को अपने खिलाफ हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- राहुल जी, वायनाड छोड़िए, शेरवानी-काली टोपी वाले से मुकाबला करिए। इस साल के अंत में तेलंगाना सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है और तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटें हैं।

हैदराबाद में रविवार को ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें करती है। यही कांग्रेस थी जब बाबरी मस्जिद और सचिवालय की मस्जिद गिराई गई थी। जमीन पर आइए, मुझसे मुकाबला करिए। मैं तैयार हूं। दो-दो हाथ करेंगे। मजा आएगा। इस वर्ष नवंबर-दिसंबर तक तेलंगाना सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। तेलंगाना में विधानसभा की कुल 119 सीटें हैं। 2018 के विधानसभा चुनावो में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति ने 88 सीटें, कांग्रेस ने 19, एआईएमआईएम ने 7, टीडीपी ने 2, भाजपा-आईएफबी गठबंधन ने 1-1 और 1 सीट निर्दलीय के खाते में गई थी। इसके अलावा 17 लोकसभा सीटों में से तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (अब भारत राष्ट्र समिति) के पास 9, भाजपा के पास 4, कांग्रेस के पास 3, एआईएमआईएम के पास मात्र 1 सीट है।

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक के दौरान राहुल गाँधी ने ओवैसी पर भाजपा का साथ देने का आरोप लगाया था। राहुल ने कहा था कि तेलंगाना में कांग्रेस सिर्फ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ही नहीं, भाजपा और एआईएमआईएम के खिलाफ भी चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा था तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव या एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कोई सीबीआई-ईडी के मामले नहीं हैं। क्योंकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें अपने अपने लोग मानते हैं।

  • बिधूड़ी की टिप्पणी पर ओवैसी ने किया हमला
    संसद में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर ओवैसी ने कहा कि भाजपा का एक सांसद एक मुस्लिम सांसद को गाली देता है। उनकी जुबान खराब थी। अब वह दिन दूर नहीं, जब देश की संसद में किसी मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें