रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास हुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के संक्रमण से देश के कई बड़े नेता और ब्यूरोक्रेट्स संक्रमित हो चुके हैं। कई राज्यों के मुख्यमंत्री, आईएएस, आईपीएस और अन्य लोग अबतक इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अब रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

शक्तिकांत दास ने खुद ट्विट कर यह जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वे एसिम्टोमैटिक हैं और ठीक हैं। उन्होंने अपील की है कि हाल के दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे सतर्क रहें। अपने बारे में उन्होंने कहा कि वे आइसोलेशन में घर से काम करते रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि आरबीआई में काम सामान्य रूप से चलता रहेगा। शक्तिकांत दास ने ट्विटर पर लिखा ‘मैं सभी डिप्टी गवर्नर व अन्य अधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संपर्क में हूं।’

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने हाल में ही कहा था कि कोरोना काल में देश की इकोनॉमी पर छाया संकट दूर होता दिख रहा है।

उन्होंने कहा था कि आरबीआई और केंद्र सरकार के फैसलों से फायदा हो रहा है और इनकी वजह से भारत इकोनॉमिक रिवाइवल की दहलीज पर खड़ा है।

शक्‍तिकांत दास ने कहा था, ‘हम इकोनॉमिक रिवाइवल की दहलीज तक लगभगपहुंच चुके हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि वित्तीय इकाइयों के पास वृद्धि को समर्थन के लिए पर्याप्त पूंजी हो।’

Back to top button
E-Paper