रेल यात्री कृपया ध्यान दें, मुंबई में कुछ स्टेशनों पर 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

मध्य रेलवे ने एक बड़ा फैसला किया है। इसने मुंबई के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 50 रुपए कर दिया है। पहले यह 10 रुपए का हुआ करता था। यानी इसमें 5 गुना बढ़ोत्तरी की गई है।

कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए फैसला लिया गया

मध्य रेलवे ने कहा है कि कोरोना के मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए यह फैसला किया है। इससे रेलवे स्टेशनों पर आने वाले लोगों की संख्या में कमी आएगी। मध्य रेलवे गर्मी के सीजन में लोगों को प्लेटफॉर्म पर आने के लिए रोकने की योजना बना रहा है। जिन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाई गई है उसमें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस आदि हैं।

बाहरी स्टेशनों पर भी बढ़ी कीमत

मुंबई के बाहरी स्टेशनों में ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड के स्टेशनों पर भी प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए का हो गया है। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शिवाजी सुतार ने कहा कि प्लेटफॉर्म टिकट की यह नई दर 24 फरवरी से लागू हो गई है। यह 15 जून तक लागू रहेगा। मुंबई में फरवरी के दूसरे हफ्ते से अचानक कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़त हो रही है।

कोरोना से 11,400 लोगों की मौत

मुंबई में अब तक 3.25 लाख कोरोना के केस आ चुके हैं। इसमें से 11,400 लोगों की मौत हो चुकी है। दरअसल गर्मी के सीजन में लंबी दूरी की गाड़ियों में यात्रियों को पहुंचाने के लिए ढेर सारे उनके रिश्तेदार और परिजन आते हैं। इससे स्टेशनों पर गर्दी हो जाती है। रेलवे इसी भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें बढ़ाता रहा है। इससे पहले भी देश के कई इलाकों में रेलवे प्लेटफॉर्म के टिकट की कीमतों में इजाफा किया गया था।

Back to top button
E-Paper