लखनऊ : अब मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई

लखनऊ
लखनऊ के प्रसिद्ध अलीगंज हनुमान मंदिर के बाद अब डालीगंज स्थित प्राचीन मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। शनिवार को रजिस्टर्ड डाक से भेजे गए पत्र में 14 अगस्त की शाम तक गिरफ्तार आतंकियों को रिहा करने की बात कही गई है। इनके निशाने पर आरएसएस कार्यालय,वरिष्ठ आरएसएस पदाधिकारी हैं। पत्र मिलने के बाद महंत देव्या गिरी ने पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत की जिसके बाद से मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

धमकियों से डरे नहीं पूजा करने जरूर आएं-महंत
महंत देव्या गिरी ने बताया कि धमकी भरा यह पत्र शनिवार को प्राप्त हुआ है। लेटर सही भी हो सकता है और नहीं भी, लेकिन डर बनाने के लिए बहुत है। सावन का महीना चल रहा है इसलिए थोड़ी समस्या तो है। दर्शन करने आ रहे लोग बिल्कुल भी डरे नहीं जो बार-बार इस तरीके की घटनाओं को अंजाम देते हैं। उनके लिए मेरी एक सलाह है। उन्होंने कहा कि उपासना स्थल नहीं बचेंगे तो आप लोग भी बच नहीं पाएंगे। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन को अच्छे से इंतजाम कर लेना चाहिए।

पांच संदिग्ध आतंकियों को किया था गिरफ्तार
एटीएस ने बीती 11 जुलाई को सबसे पहले दो संदिग्ध आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को लखनऊ से गिरफ्तार था। दोनों के कब्जे से आधुनिक असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी। एक के घर से तैयार कुकर बम और दूसरे के घर से अर्द्धनिर्मित कुकर बम मिला था। एटीएस ने दोनों को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो उनके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी मिली। 

इसके आधार पर बाद में लखनऊ से ही मोहम्मद मुस्तकीम, मोहम्मद मुईद और शकील को भी गिरफ्तार किया गया। एटीएस सभी पांच अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। फिलहाल पांचों अभियुक्त जेल में हैं।

Back to top button
E-Paper