लखनऊ में मर्डर : सेंट्रल ऑफिसर मेस में आपसी विवाद, JCO रैंक के अफसर की गला रेत कर हत्या

लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल ऑफिसर मेस में शुक्रवार देर शाम आपसी विवाद के चलते एक सूबेदार की गला रेतकर हत्या कर दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मेस का चार्ज हैंडओवर करने को लेकर दो सूबेदारों के बीच आपस में विवाद हुआ था। आपसी विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे पर धारदार चाकू से हमला कर दिया। इसके चलते एक सूबेदार की मौत हो गई और दूसरे को गंभीर हालत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।

गला कटने से हुई एक सूबेदार की मौत
हत्या की सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंचे डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल ऑफिसर मेस में दो सूबेदारों के बीच आपसी विवाद के चलते एक की हत्या कर दी गई। मृतक पिम्बा शेरपा के गले पर धारदार हथियार से वार करने के निशान मिले हैं, जिस वजह से उसकी मौत हुई है। वहीं मृतक पिम्बा के शव के तकरीबन 200 मीटर की दूरी पर रमेश कुमार राय नाम का व्यक्ति घायल अवस्था में पाया गया। जिसे तत्काल प्रभाव से कैंटोनमेंट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

घायल के होश में आने का हो रहा इंतजार
डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने जानकारी दी कि मृतक पिंबा शेरपा और घायल रमेश कुमार दोनों जेसीओ रैंक पर है। यह दोनों गोरखा यूनिट में पोस्टेड हैं। दोनों का विवाद किस वजह से हुआ, यह अभी साफ नहीं कहा जा सकता है।

घायल रमेश का इलाज किया जा रहा है, रमेश के होश में आते ही उसका बयान लेने के बाद पूरा मामला खुल कर सामने आएगा, उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, पूरे प्रकरण में आपसी विवाद के चलते एक व्यक्ति की हत्या हुई है, जिस वजह से हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Back to top button
E-Paper