लालू की राहुल गांधी का नसीहत, यात्रा को छोड़कर सीट बंटबारे में दें ध्यान

नीतिश खुद हमारे पास आते हैं, हम नहीं जाते

पटना (ईएमएस)। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में अब तक सीटों का बंटवारा नहीं होने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। लालू ने कांग्रेस से कहा है कि अब समय नहीं बचा है, सीटों का बंटवारा कर चुनाव की तैयारी शुरू करनी चाहिए। इतना ही नहीं लालू यादव ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नसीहत देकर कहा है कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा पर भी विचार करना चाहिए और घूमना फिरना बंद कर अब लोगों को इकट्ठा करने की रणनीति बनानी चाहिए।

लालू ने ये बातें एक मीडिया संस्थान को दिए अपने इंटरव्यू में कही हैं। लालू ने इंडिया गठबंधन की भूमिका को लेकर बेबाकी से अपनी बातें रखीं। नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन छोड़ने को लेकर पूछे सवाल पर लालू ने कहा कि जो लोग निकल गए वह गए, लेकिन जनता महागठबंधन से नहीं निकली है। जनता अब भी विपक्षी गठबंधन के साथ है। लालू ने दावा किया कि बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इंडिया गठबंधन के साथ है और वह अलग नहीं होगीं। ममता अगला लोकसभा लोकसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के साथ ही लड़ेंगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर लालू ने कहा कि ये सारी चीजें करनी पड़तीं हैं, केवल बैठने से काम नहीं चलने वाला है। वैसे उन्होंने राहुल को अपनी यात्रा खत्म कर सीट बंटवारे पर भी काम करने की सलाह दी। मुख्यमंत्री नीतीश के एनडीए में वापसी पर लालू ने दो टूक शब्दों में कहा कि हम लोग उनके पास नहीं जाते हैं, बल्कि वह खुद बार-बार हमारे पास चले आते हैं।

लालू ने कहा कि वह कभी सांप्रदायिकता के सामने नहीं झुके और नहीं उनके साथ कभी खड़े रहे। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव भी ऐसा ही करेगा। लालू यादव ने दावा किया कि 2024 का लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी नहीं जीत पाएंगे। उनका दावा है कि इस बार इंडिया गठबंधन की जीत तय है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें