वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने की अगवानी

Prime Minister Narendra Modi reached Varanasi,

  • विमानतल पर कतारबद्ध राजनेताओं, विधायकों और भाजपा पदाधिकारियों ने भी किया स्वागत

वाराणसी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार रात अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री विशेष विमान से जैसे ही विमानतल पर उतरे वहां पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्पगुच्छ देकर उनकी अगवानी की। इस दौरान एयरपोर्ट के एप्रन पर ही केन्द्रीय मंत्री डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय,प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह,प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह,अन्य मंत्री, जनप्रतिनिधि,भाजपा पदाधिकारी और जिले के आला अफसर कमिश्नर कौशलराज शर्मा,जिलाधिकारी एस राजलिंगम भी स्वागत के लिए मौजूद रहे।

एयरपोर्ट पर कुछ देर मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री वाहनों के काफिले में बरेका के लिए रवाना हो गए। दो दिवसीय काशी प्रवास पर आए प्रधानमंत्री बरेका गेस्टहाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद अगले दिन 23 फरवरी शुक्रवार को सीरगोवर्धन और करखियांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। संत शिरोमणि रविदास की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण कर लंगर चखेंगे और इसके बाद सभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री सीरगोवर्धन में जनसभा को संबोधित करने से पहले बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, फोटोग्राफी, ज्ञान और संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उनसे संवाद भी करेंगे। दोपहर बाद पिंडरा के करखियांव में प्रधानमंत्री अमूल प्लांट सहित पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। प्रधानमंत्री अमूल प्लांट बनास डेयरी से जुड़े किसानों को लाभांश भी वितरित करेंगे। भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट सहित 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 23 परियोजनाओं को लोकर्पण करेंगे। यहीं भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर जनसभा के पूर्व अमूल प्लांट का भ्रमण कर यहां गीर गाय के गोपालकों से उनके अनुभव जानेंगे। भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। मंच पर वे लेखपाल, एएनएम सहित अन्य विभागों में रोजगार पाने वालों को प्रमाणपत्र देंगे।

प्रधानमंत्री के काशी प्रवास को देख सुरक्षा की अभेद किलेबंदी

काशी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगभग 18 घंटे के प्रवास को देखते हुए उनके कार्यक्रम स्थल और आने-जाने वाले पर सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें