शादी के बाद भाग जाए बीवी, तो नो टेंशन, कुंवारी लड़की मिलेगी फ्री !

चीन के एक मैरिज ब्यूरो ने एक अजीब कवायद शुरू की है. यहां के मैरिज ब्यूरो ने अपने लुभावने विज्ञापनों में कहा है कि अगर किसी चीनी पुरुष ने वियतनाम की महिला से शादी की है और वह भाग जाती है तो वे बदले में वियतनाम की कुंवारी लड़की से उनकी मुफ्त में शादी करवाएंगे.

शंघाई डेली की रिपोर्ट के अनुसार मैचमेकिंग एजेंसियों ने नए विज्ञापन पेश किए हैं. इसमें कहा गया है कि वियतनाम की कुंवारी लड़की से 3 महीनों में शादी कर सकते हैं. इसके लिए 32 हजार डॉलर देने होंगे. विज्ञापन में इस बात का भी भरोसा दिलाया गया है कि लड़की कुंवारी होगी और अगर वह शादी के बाद भाग जाती है तो एक साल के भीतर दूसरी शादी करवाई जाएगी.

हाल ही में चीनी पुरुषों से शादी करने के बाद वियतनाम की कई महिलाओं के भागने के मामले सामने आए हैं. आशंका है कि इन महिलाओं को दोबारा बेचा जाता है. इस कारण चीनी पुरुषों को न तो बीवी मिल पाती है और पैसे डूबने का दुख अलग होता है.

लोग पुलिस के डर के मारे पत्नी के खोने की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं करा पाते क्योंकि इससे महिलाओं को खरीदने के बारे में खुलासा हो जाएगा. चीन में सेक्स रेश्यो असंतुलित होने के कारण कई चीनी पुरुष वियतनाम की महिलाओं से शादी कर रहे हैं.

Back to top button
E-Paper