शादी से पहले लड़कियों को नहीं करने चाहिए ये काम, दूसरा तो बिल्कुल भी नहीं

शादी एक ऐसा शब्द है जिसका नाम सुनते ही हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। हर लड़की की चाहत होती है कि वह अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा सुंदर दिखे। वहीं शादी के दिन हर लड़की चाहती है कि वह रिलैक्स रहे लेकिन कई बार कुछ खास कारणों के चलते ऐसा नहीं हो पाता है।

कई बार शादी से पहले लड़कियां कुछ ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर बैठती हैं जिससे उन्हें शादी वाले दिन खुद पर गुस्सा आने के साथ-साथ लो फील होता है। अगर आप भी शादी के बंधन में जल्द बंधने वाली हैं तो आपको शादी के कुछ दिन पहले कुछ कामों को बिल्कुल नहीं करना चाहिए। जानिए कौन से हैं वे काम….

हेयरकट

शादी के कुछ दिन पहले हेयरकट बिल्कुल न कराएं। ऐसा इसलिए क्योंकि नया हेयरकट लेने पर उसे सेट होने में थोड़ा समय लगता है। नया हेयर कट आपके लुक को खराब कर सकता है। अगर आपकी शादी जल्दी में हो रही है तो कोशिश करें कि हेयरकट न लेकर हेयर ट्रिम करा लें।

बालों को कलर करना

हर लड़की को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि शादी के कुछ दिन पहले बालों में कलर न कराएं। इसका कारण ये है कि बाल कलर करवाने के बाद उन्हें सेटल होने में थोड़ा टाइम लगता है। कई बार ऐसा होता है कि नया कलर कराने में हो सकता है शादी के दिन आप अपने को उस लुक में न देख पाएं जिसक लुक में देखने आपकी चाहत होगी। शादी वाले दिन कंफर्टेबल फील न करें। कई बार चेहरे के साथ वह कलर ठीक से मैच नहीं करता और पूरे लुक को बिगाड़ भी देता है।

एक्सरसाइज

शादी के पहले लड़कियों को ज्यादा एक्सरसाइज नहीं करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप ज्यादा एक्सरसाइज करती है तो शादी के दिन आप थका-थका फील कर सकती हैं। साथ ही उनके चेहरे की रौनक भी फीकी पड़ने लगती हैं। ऐसे में शादी से एक सप्ताह या दस दिन पहले एक्सरसाइज शुरू करने से बचें।

जंक फूड

शादी के कुछ दिन पहले शापिंग पर जाने पर भूख लगे तो जंक फूड बिल्कुल न खाएं। शादी वाले घर में भी मिठाईयां और बहुत सारी सॉफ्ट ड्रिंक्स पड़ी रहती हैं। कई बार आप इनका ज्यादा सेवन करने से आप बीमारी पड़ सकती हैं। कोशिश करें कि भरपूर पानी या फिर नारियल पानी का सेवन करें। ऐसा करना आपकी स्किन ग्लोइंग होगी।

ब्यूटी ट्रीटमेंट

शादी से कुछ दिन पहले लेजर और अन्य ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना भी आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। इसलिए ऐसा कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट न लें जिससे आपकी स्किन पर असर पड़े।

Back to top button
E-Paper