शेन डाउरिच ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली (हि.स.)। इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे से पहले, कैरेबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डाउरिच ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

32 वर्षीय डाउरिच थ्री लायंस के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे। उनकी सेवानिवृत्ति के साथ, डाउरिच का नाम टीम से हटा दिया गया है और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने एंटीगुआ में रविवार से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए उनके प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है।

डाउरिच ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ 50 ओवर के प्रारूप में अपनी एकमात्र उपस्थिति दर्ज की। सुपर 50 कप में प्रभावशाली प्रदर्शन करने के बाद उन्हें वापस बुला लिया गया।

टूर्नामेंट के दौरान, उन्होंने पांच पारियों में 78 की बल्लेबाजी औसत और 91.76 की स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए। टीम में उनकी अनुपस्थिति के बाद कप्तान शाई होप विकेटकीपिंग करेंगे। निकोलस पूरन एक अन्य विकल्प थे जो दस्ताने ले सकते थे लेकिन वर्तमान में, वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

कुल मिलाकर, डाउरिच का करियर टेस्ट प्रारूप के आसपास केंद्रित था। जून 2015 से दिसंबर 2020 तक उन्होंने 35 मैच खेले, 1570 रन बनाए जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ 125* रन की पारी जून 2018 में पोर्ट-ऑफ-स्पेन में वेस्टइंडीज द्वारा श्रीलंका पर 226 रन की जीत के दौरान आई थी।

सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक माइल्स बास्कोम्बे ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम शेन को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं जब उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए खेला था। वह एक अनुशासित, कड़ी मेहनत करने वाले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने हमेशा स्टंप के आगे और पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। 2019 में उनकी एक यादगार श्रृंखला थी जब उन्होंने बारबाडोस में घरेलू धरती पर एक उत्कृष्ट टेस्ट शतक बनाया और हमें इंग्लैंड को हराने और विजडन ट्रॉफी जीतने में मदद की। हम संन्यास लेने के उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टीम: शाई होप (कप्तान, विकेटकीपर), अल्ज़ारी जोसेफ (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्डे, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, केजर्न ओटले , शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस।

Back to top button