सचिन की भविष्यवाणी हुई सच, कोहली ने ही तोड़ा उनका महारिकॉर्ड

मुंबई (ईएमएस)। भारतीय क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ जैसे ही शतक पूरा किया, विराट ने इतिहास रच दिया। कोहली ने मैंच में वनडे में अपना 50वां शतक जड़ दिया। वह वनडे में 50 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पहले मॉस्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम 49 वनडे शतक थे। 

कोहली के शतक के साथ पूरा मैदान जश्न में डूब गया। इसके अलावा वर्ल्ड कप में उनका यह 5वां शतक था। रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में 7 शतकों के साथ टॉप पर हैं। सचिन ने जब रिटायरमेंट लिया था और सचिन से पूछा गया था कि उनका रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा, तब उन्होंने कोहली और रोहित शर्मा का नाम लिया था। बहरहाल, करीब 10 साल बाद कोहली ने सचिन की उस भविष्यवाणी को साकार कर दिया है।


कोहली के मौजूदा कैलेंडर ईयर में 6 शतक हो गए हैं। जिस तरह की फॉर्म में वह चल रहे हैं, उस देखकर लगाता हैं कि वह कैलेंडर ईयर में भी सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इसके पहले उन्होंने कैलेंडर ईयर में 6 शतक साल 2017 और 2018 में बनाए थे। साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में शतक बनाने वाले वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनके पहले सुनील गावस्कर ने उस कारनामे को अंजाम दिया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें