सनराइजर्स हैदराबाद को है विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा, जानिए क्या है प्लानिंग

हैदराबाद (ईएमएस)। सनराइजर्स हैदराबाद को लगता है विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा ही भरोसा है। इसी कारण आईपीएल के 2024 सत्र के लिए उसने कई विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा है। फ्रैंचाइजी ने नीलामी में कुछ बड़े नमों पर दाव लगाया और पैट कमिंट, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम और वानिंदु हसरंगा जैसे मैच विजेता खिलाड़ियों को खरीदकर संकेत दिया है कि वह खिताब जीतने के लिए पूरी ताकत लगाना चाहती है। हैदराबाद को एक बार खिताब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने दिलाया था पर अब वह टीम के साथ नहीं हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन की कप्तानी में भी हैदराबाद का प्रदर्शन आईपीएल में अच्छा रहा है। माना जा रहा है कि इसी कारण टीम को विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा है।

कमिंस के चयन से स्पष्ट है कि टीम उन्हें कप्तान की जिम्मेदारी देगी। कमिंस अपने कप्तानी कौशल के कारण जाने जाते हैं। इसी कारण उनके लिए आरसीबी ने भी बड़ी बोली लगाती नजर आई थी। कमिंस के आने से हैदराबाद की गेंदबाजी भी बेहतर होगी। इस काम में उन्हें मार्को जानसन से भी सहायता मिलेगी।

वहीं हेड को सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी मिलना तय है। हेड ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और क्रिकेट विश्व कप फाइनल में शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से कभी भी मैच बदलने में सक्षम हैं। जहां तक मार्कराम की बात है उन्हें नंबर के लिए पहली पसंद माना जा रहा है। मार्कराम के रहने से टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा। इसके अलावा हेनरिक क्लासेन भी मध्य क्रम में रहेंगे। वह बीच के ओवरों में बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं। क्लासेन का भारतीय पिचों पर रिकॉर्ड अच्छा रहा है। ऐसे में उनके रहने से टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा।

इसके अलसवा ऑलराऊंडर ग्लेन फिलिप्स के आने से टीम को एक बेहतर फील्डर भी मिलेगा। इसके अलावा टीम को तेज गेंदबाज मार्को जानसन के आने से लाभ होगा। वह पिछले आईपीएल में शुरूआती मैचों में ही विकेट लेने में सफल रहे थे।
टीम ने इस बार श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा को भी जगह दी है। जिससे उसकी गेंदबाज की ताकत बढ़ी है। हसरंगा ट्वंटी 20 फॉर्मेट में अपने शानदार रिकार्ड के लिए रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं। हसरंगा को हैदराबाद ने उनके बेस प्राइस पर ही खरीदकर दोहरा लाभ हासिल किया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें