सावधान : एलपीजी वितरक बनाने के नाम पर हो सकते हैं ठगी के शिकार

बेगूसराय (हि.स.)। इस डिजिटल दौर में ठग कभी सरकारी नौकरी से मिलता-जुलता फर्जी विज्ञापन निकाल देते हैं तो कभी ऑनलाइन तरीके से ठगी का अन्य उपाय अपना लेते हैं। इसी कड़ी में अब बदमाशों ने एलपीजी वितरक बनाने के नाम पर फर्जी विज्ञापन निकाला है। इसके मद्देनजर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरुक कर रहा है। इंडियन ऑयल ने कहा है कि संज्ञान में आया है कि बेईमान एजेंसियां और व्यक्ति ओएमसी के लिए एलपीजी वितरकों की नियुक्ति के लिए धोखे से झूठे व्यापार अवसरों की पेशकश कर रहे हैं। इसलिए जनता को सलाह दी जाती है कि प्रमाणीकरण के लिए ओएमसी के नजदीकी क्षेत्रीय कार्यालय में जाएं या एलपीजी वितरक चयन डॉट इन lpgvitarakchayan.in पर लॉग ऑन करें।

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए नकली वेबसाइटों से सावधान रहें। जानकारी मिली है कि अनधिकृत व्यक्ति एलपीजी की पेशकश करने के लिए पीएसयू ऑयल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएमसी) को गलत तरीके से प्रस्तुत कर रहे हैं। ईमेल, एसएमएस, पत्र या कॉल गलत ओएमसी की ओर से एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप के पुरस्कार और अनुदान के बारे में सलाह देने के लिए किया गया है।

डिस्ट्रीब्यूटरशिप आवंटन की पुष्टि करने के लिए जालसाज अनिवार्य रूप से एक वेबसाइट पर पंजीकरण के लिए अग्रिम शुल्क या धन जमा करने का अनुरोध करेगा। इसलिए सलाह दी जाती है कि प्रामाणिक और आधिकारिक जानकारी के लिए ओएमसी की केवल आधिकारिक सुरक्षित वेबसाइटों यानी आईओसीएल डॉट कॉम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम डॉट कॉम, ईभारत गैस डॉट कॉम या एलपीजी वितरक चयन पर ही जाएं।

ओएमसी ने देश भर में एलपीजी वितरकों के चयन/नियुक्ति के लिए अपनी ओर से किसी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया है और ना ही किसी व्यक्ति को चयन प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर किसी भी उम्मीदवार से किसी भी तरह के पैसे मांगने के लिए अधिकृत किया है। यदि किसी ओएमसी के नाम पर किए गए प्रस्ताव की प्रामाणिकता के संबंध में अनिश्चित हैं, तो नजदीकी ओएमसी कार्यालय से संपर्क करें। अगर आप किसी गलत साइट पर ठगों के चंगुल में फंस जाते हैं तो ओएमसी जिम्मेदार नहीं होगा, ना ही वे किसी निष्कर्ष, हानि या किसी भी प्रकार की क्षति के लिए उत्तरदायी होंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें