सीएम योगी ने किया ऐलान, कल से MSME सेक्टर के लिए ऑनलाइन दिया जाएगा लोन

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman)की ओर से एमएसएमई सेक्टर (MSME Sector)के लिए 3 लाख करोड़ रुपये की घोषणा का स्वागत किया है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा MSME सेक्टर से जुड़ी यूनिट हैं। इसका लाभ प्रदेश के करीब दो करोड़ लोगों को मिलेगा। साथ ही सीएम योगी ने एमएसएमई सेक्टर के लिए गुरुवार यानी कल से ऑनलाइन लोन मेला शुरू करने का ऐलान किया है।


यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री की घोषणा से MSME सेक्टर को नई ताकत मिलेगी। जो कि पीएम नरेंद्र मोदी के ‘लोकल को ग्लोबल’ बनाने की अपील की दिशा में उठाया गया कदम है। सीएम योगी ने पीएम मोदी और केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देते हुए कहा कि MSME सेक्टर के लिए की घोषणा का सबसे ज्यादा फायदा उत्तर प्रदेश को होगा। क्योंकि MSME सेक्टर से जुड़ी इकाइयों की संख्या सबसे ज्यादा है।

36 हजार को देंगे ऑनलाइन लोन
इस दौरान सीएम योगी ने ऐलान किया कि कल यानी गुरुवार से MSME सेक्टर के लिए ऑनलाइन लोन मेला शुरू किया जा रहा है, जिसमें करीब 36000 व्यवसायी व्यक्तियों को 1600-2000 करोड़ रुपये का लोग दिया जाएगा। इस दौरान सीएम योगी ने ईपीएफ योगदान पर भी वित्त मंत्री की घोषणा का स्वागत किया।

Back to top button
E-Paper