सीतापुर : शौच गई युवती की हत्या, इस हालत में मिली लाश

 


महमूदाबाद-सीतापुर। कोतवाली क्षेत्र के कोड़री मजरे बाबूपुर निवासी देशराज ने अब से करीब डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी पुत्री फूलमती की शादी सरवन निवासी दुल्लापुर थाना मानपुर से हुई थी। करवा चौथ त्योहार के मौके पर फूलमती अपने पिता के घर आई थी। मंगलवार की सुबह फूलमती (24) पुत्री देशराज पत्नी सरवन शौच के लिए गई थी। काफी देर तक फूलमती के वापस न आने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। काफी खोजबीन के बाद फूलमती का शव गांव से बाहर पूरब दिशा में काशीराम के गन्ने के खेत में पड़ा मिला। फूलमती का गला उसके दुपट्टे से कसा था।

सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। मृतका के परिजनों ने महफूज पुत्र फारूख निवासी तेंदुआ थाना रामपुरकलां को नामजद करते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। जानकारी होने पर विहिप के कार्यकर्ता भी मौके पर जा पहुंचे और मामले में सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीण दबी जुबान दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या किए जाने की आशंका जता रहे हैं। पहले युवती के भाई द्वारा दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की तहरीर पुलिस तो दी थीं किंतु पुलिसकर्मियों से वार्ता के बाद केवल हत्या किए जाने की तहरीर दी गई है। परिजनों ने भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने तक शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से मना कर दिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह, एएसपी नरेंद्र प्रताप सिंह, सीओ रविशंकर प्रसाद मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों व परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ग्रामीणों और विहिप कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों के आक्रोश को शांत कर पाई और करीब तीन घंटे तक चले हाई वोल्टेज ड्रामें के बाद युवती के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया। इस संबंध में कोतवाल मुकुल वर्मा ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिसबल तैनात किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
E-Paper