हरियाणा में हारने वाला है कोरोना, सोमवार को मिले 15 से भी कम मरीज

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या लगातार कम हो रही है. सोमवार को प्रदेशभर से सिर्फ 14 नए मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा 1 कोरोना मरीज की मौत हुई है.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. हरियाणा में पांच हफ्ते काफी राहत वाले रहे हैं. प्रदेश में एक दिन में मिलने वाले मामलों की संख्या (Haryana Total Covid Case) भी दहाई के आंकड़ों में आ चुकी है. कई जिले तो अब कोरोना से मुक्त (haryana corona free district) होने की राह पर हैं.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन 

हरियाणा में एक्टिव केस (Haryana Corona Active Case) की बात करें, तो प्रदेश में जहां तीन महीने पहले दस से बारह हजार एक्टिव मरीज हुआ करते थे. वहीं अब राज्य में केवल 703 एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीज हैं. हरियाणा में अब केवल एक ही जिला ऐसा है जहां 100 से ज्यादा एक्टिव केस हैं. ये जिला हिसार है जहां 105 एक्टिव केस हैं. हरियाणा का नूंह जिला जहां कोरोना मुक्त हो चुका है. नूंह में पिछले चार दिन में कोई नया केस नहीं मिला औरन ही नूंह में अब कोई एक्टिव केस हैं. वहीं कई और जिले ऐसे हैं जो जल्द ही कोरोना मुक्त हो सकते हैं. राज्य में अब 12 जिले ऐसे हैं जहां एक्टिव केस की कुल संख्या 20 से भी कम है. 

इनमें चरखी दादरी जिले में सबसे कम 6 एक्टिव केस हैं, महेंद्रगढ़ में 7, पलवल में 5, सोनीपत में 11, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र, अंबाला में 13-13, फरीदाबाद में 14, यमुनानगर में 15, जींद, कैथल में 17-17, और पंचकूला में 18 एक्टिव केस ही बचे हैं. हरियाणा में अब तक 7 लाख 69 हजार 956 मरीज मिले हैं जिनमें से 7 लाख 59 हजार 614 मरीज ठीक हो चुके हैं.

Back to top button
E-Paper