हार के बाद नम हुई कोहली-रोहित की आंखें, जानिए बल्लेबाजों से हुई गलती या बॉलर जिम्मेदार?

 

World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना देख रहे करोड़ों भारतीय फैंस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया। दर्दनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान भावुक नजर आए। ड्रेसिंग रूम जाते वक्त उनकी आंखें नम दिखी। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने इस हार की बड़ी वजह बताई।

 

दर्दनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने ब्रॉडकास्टर से बातचीत करते हुए कहा, ”नतीजा हमारे अनुकूल नहीं रहा. हम आज उतने अच्छे नहीं थे। हमने सब कुछ करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं होना था। 20-30 रन और अच्छा होता, केएल और कोहली अच्छी साझेदारी कर रहे थे और हम 270-280 के स्कोर की ओर देख रहे थे लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे। जब आपके पास बोर्ड पर 240 रन होते हैं, तो आप विकेट लेना चाहते हैं, लेकिन इसका श्रेय हेड और लाबुशेन को जाता है। जिन्होंने एक बड़ी साझेदारी की और हमें खेल से पूरी तरह बाहर कर दिया।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हमने हर संभव कोशिश की लेकिन मुझे लगता है कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा बेहतर हो गया है। इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहता। हम जानते थे कि दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना थोड़ा बेहतर होगा, लेकिन हम इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाये। तेज गेंदबाजों के साथ, हमने वो 3 विकेट लिए और एक और विकेट लेते तो मैच का परिणाम अलग हो सकता था।

 

हार के बाद नम हुई कोहली-रोहित की आंखें 

वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटने के बाद स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली अपना गम छिपा नहीं सके कैमरे में उनका दर्द कैद हो गया। मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ रहे हिटमैन अपने इमोशन को कंट्रोल नहीं कर सके और दिल के अरमान आंसुओं में बह गए। वो अपना चेहरा छिपाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उनकी आंखें भीगी हुई थी।   वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली का भी यही हाल था। वो अपने दर्द को टोपी से छिपाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन चेहरे पर मायूसी साफ तौर पर जाहिर हो रही थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें