अलीगढ़ की तहसील इगलास में आयोजित रैली में आरएलडी अध्‍यक्ष् जयंत चौधरी को सुनने के लिए उमड़ी भीड़

रालोद-सपा गठबंधन के बाद अलीगढ़ की तहसील इगलास में आयोजित रैली में आरएलडी अध्‍यक्ष् जयंत चौधरी को सुनने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। नेता को सुनने के लिए सुबह से ही ग्रामीण रैली स्‍थल इगलास में पहुंचना शुरू हो गए थे। दोपहर तक भीड़ उमड़ पड़ी। खास बात यह है कि रैली शामिल होने के लिए सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को पहुंचना था, लेकिन  कोरोना के चलते वह नहीं आए।

युवाओं को  नहीं मिल रहा रोजगार 

आरएलडी अध्‍यक्ष जयंत चौधरी ने कहा क्या आप चौधरी साहब की तरह मेरा साथ दोगे। हमने और अखिलेश जी ने हाथ मिलाया है। आज पीएम मोदी को दिल्ली में नीद नही आएगी। जयंत चौधरी ने कहा चौधरी साहब को भारत रत्न मिलना चाहिए। मोदी ने सात साल में दुगनी आय का वायदा किया था। क्या आज आय दुगनी हुई, नहीं हुई। यदि गांव के व्यक्ति को मुख्य धारा में पहुंचना है तो गांव तक विकास पहुंचाना होगा। नौकरी नहीं मिलेगी तो शादी भी नहीं होगी। डिग्री वालों के पास रोजगार नहीं है। आज डिग्री वाले युवाओं को खेती करनी पड़ रही है।

हंगामा करना मेरा मकसद नहीं

आरएलडी अध्‍यक्ष जयंत चौधरी ने कहा, योगी कहते हैं हमने कानून व्यवस्था सुधार दी। जबकि बेटियों के साथ छेड़छाड़ हो रही है। हाथरस के कातिलों को बचाने में जुटे थे ये लोग। चौधरी चरण सिंह का नाम लेना आसान है, लेकिन उनके रास्ते पर चलना मुश्किल है। भाजपा वालो के लिए तो बहुत मुश्किल है। एक करोड़ नौजवानो को हम नौकरी देंगे। अगले साल गठबंधन की सरकार बनती है तो हम किसानों को 12 हजार देंगे। भाजपा 6 हजार देती है। इगलास से गठबंधन का विधायक बनाओगे तो इगलास की चमचम जरूर खाऊंगा। किसान विरोधी ताकतों को उखाड़ फेंकेंगे। यदि किसानों से लोहा लोगे तो हर जाओगे। किसानों ने मोदी से माफी मंगवाई है। हमारी सरकार किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को एक करोड़ रुपये देगी। हंगामा करना मेरा मकसद नहीं जो आग दिल में है वो आग जलनी चाहिए

jagran

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने दिया संदेश

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने संदेश दिया कि परिवार के लोगों के कोरोना पॉज़िटिव होने की वजह से हम तीन दिनों के लिए एहतियात बरतते हुए सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाएँगे।आज की इगलास की ‘सपा-रालोद’ की संयुक्त रैली की अपार सफलता के लिए शुभकामनाएँ दीं। सभी कार्यकर्ताओं से पूरे उत्साह और ऊर्जा से सक्रिय रहने की अपील।

jagran

दूसरी रैली में दोनों ही दलों के नेताओं ने भीड़ जुटाने के लिए ताकत झोंक दी है। मिनी छपरौली कहे जाने वाली इस विधानसभा क्षेत्र में होने वाली यह रैली पश्चिम उत्तर प्रदेश में अहम राजनीतिक संकेश भी देगी। रैली में दोनों ही नेता किसानों को साधने का काम कर रहे हैं। मेरठ में हुई गठबंधन की पहली रैली से दोनों दलों के नेता काफी उत्साहित हैं।

jagran

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर जाटलैंड में होने वाली रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी फिर एक साथ मंच सांझा होना है। इगलास की मंडी रोड स्थित मैदान में होने वाली रैली को किसान दिवस समारोह नाम दिया गया है। दोनों नेता इसके बहाने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों का मन भी परखा जा रहा है । संयुक्त रैली में जुटने वाली भीड़ पश्चिम में गठबंधन की मजबूती की पटकथा भी लिखने का काम करेगी। रैली स्थल पर लाल और हरे रंग का तालमेल भी नजर आ रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में भले ही भाजपा को जीत हासिल हुई, मगर इस सीट पर ज्यादातर रालोद का दबदबा रहा है। अब उसे सपा का भी साथ मिल गया है। रालोद जिलाध्यक्ष चौ. कालीचरण ने बताया कि दोनों नेता यहां अलग-अलग हेलीकाप्टर से पहुंचने वाले हैं। मंच के पास ही दो हेलीपैड बनाए गए हैं। मुख्य मंच के साथ दो अन्य मंच भी बनाए गए हैं। 150 बीघा के मैदान में रैली व पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दावा किया रैली में दो लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। 14 साल से लेकर 90 साल तक की उम्र के लोग रैली का हिस्सा बनेंगे। लोगों में बहुत उत्साह है।

आज रूट रहेगा डायवर्ट, मथुरा रोड पर संभलकर निकलें

 अलीगढ़ : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगमन को लेकर रूट डायवर्ट किया गया है। सीओ ट्रैफिक ने बताया कि मथुरा से इगलास, अलीगढ़ की तरफ आने वाले सभी भारी वाहन वेसवां चौराहे से कस्बा गौंडा की ओर डायवर्ट होकर गंतव्य को निकल रहे हैं। इसी तरह अलीगढ़ की तरफ से इगलास, मथुरा की तरफ जाने वाले वाहन गंदा नाला चौराहा पैट्रोल पंप मथुरा रोड से, हाथरस से इगलास की तरफ आने वाले वाहन हाथरस-इगलास तिराहा बाईपास से, सासनी-इगलास रोड पर डबल नहर पुल से रैली में आने वाले वाहनों को डबल नहर पुल वाले रास्ते पर डायवर्ट करेंगे। इगलास कस्बे की ओर नहीं जाने देंगे। प्रभारी निरीक्षक गौंडा को निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम शुरू होने से समाप्ति तक वाहनों को इगलास की तरफ नहीं आने दे रहे हैं। इन वाहनों को गोरई मोड़ नहर से डायवर्ट है। इसके अलावा प्रभारी निरीक्षक गौंडा, इगलास, मडराक, सासनीगेट, रोरावर, देहलीगेट अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले कटों, तिराहा, चौराहों पर अपने स्तर से पर्याप्त पुलिस बल लगाया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें