कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवासीय परिसर में जमीन में जेवर होने की आशंका पर की जा रही है जांच

रांची, (हि.स.)। आईटी की टीम ने मंगलवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के रेडियम रोड स्थित परिसर की जांच शुरू की है। आईटी की टीम जिओ सर्विलांस सिस्टम मशीन के माध्यम से मिट्टी के अंदर छुपा कर रखे गए जेवरात सहित अन्य सामानों को खोजने में जुटी हुई है। आयकर विभाग को सूचना मिली है कि जवाहरात को जमीन के अंदर रख दिया गया है।

छठे दिन इनकम टैक्स की टीम के द्वारा अचानक एक मशीन लाकर धीरज साहू के कैंपस की जांच शुरू की गयी है। बताया जाता है कि जमीन के अंदर भी काफी कुछ दबा हुआ है। मशीन के द्वारा इस बात का पता चल जायेगा कि जमीन के नीचे हीरे-जवाहरात दबा कर रखे गये हैं या नहीं। इस मशीन से किसी भी प्रकार के धातु के होने का भी पता लगाया जा सकता है। आईटी की टीम धीरज साहू के रांची स्थित आवास के पूरे कैंपस की गहराई से जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि धीरज साहू से संबंधित ठिकानों पर छह दिसंबर से लेकर 11 दिसंबर तक छह दिनों तक आईटी की छापेमारी चली। इससे पहले सोमवार तक आयकर विभाग की टीम ओडिशा के बलांगीर स्थित सूदपाड़ा में बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के परिसर में छापेमारी कर रही थी। यहां जब्त किए गए पैसे को आयकर विभाग के बलांगीर एसबीआई शाखा में जमा कराया गया है। आईटी की टीम ने छह दिसंबर को धीरज साहू से संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी कर 30 आलमारियों में भरे नकदी बरामद किये थे। इस दिन नोटों की गिनती जारी थी। बताया गया है कि अब तक की गिनती में आंकड़ा 500 करोड़ रुपये को पार कर गया है। नोटों के अलावा 17 किलोग्राम आभूषण भी मिले हैं। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि आयकर विभाग की ओर से नहीं की गयी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें