बलिया गोलीकांड में आरोपी धीरेंद्र सिंह का खुलकर पक्ष लेने वाले विधायक सुरेंद्र सिंह अब बीजेपी हाई कमान की रडार पर !

लखनऊ
बलिया गोलीकांड में आरोपी धीरेंद्र सिंह का खुलकर पक्ष लेने वाले विधायक सुरेंद्र सिंह अब बीजेपी हाई कमान की रडार पर हैं। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुरेंद्र सिंह के रवैये पर नाराजगी जताई है। सूत्रों के मुताबिक, नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से बात करके विधायक सुरेंद्र सिंह तक स्पष्ट शब्दों में संदेश पहुंचाने और बलिया मामले की जांच से दूर रहने को कहा है।

इससे पहले रविवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह को समन भेजा था। बता दें कि गोलीकांड मामले में विधायक के स्टैंड पर बीजेपी की खूब किरकिरी हुई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत विपक्ष ने इस मसले पर सरकार पर निशाना भी साधा।

आरोपी का समर्थन करने पर विपक्ष ने उठाए थे सवाल
विपक्षी दल भी इसे लेकर बीजेपी पर लगातार हमला बोल रहे हैं। रविवार को ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से सवाल किया था कि क्या वह अपराधी का साथ देने वाले बीजेपी विधायक के साथ खड़े हैं? प्रियंका ने पूछा था कि अगर ऐसा नहीं है तो सुरेंद्र सिंह अभी तक पार्टी में क्यों बने हुए हैं। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार से भी उनके स्टैंड के बारे में सवाल किया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी सरकार बताए कि बलिया हत्याकांड में वह किसके साथ खड़ी है?

विधायक ने बलिया कांड को क्रिया पर प्रतिक्रिया बताया था
बलिया के बैरिया क्षेत्र से विधायक सुरेंद्र सिंह शुरुआत से ही इस मसले पर आरोपी धीरेंद्र सिंह का समर्थन करते नजर आए। उन्होंने पहले इस मामले को क्रिया पर प्रतिक्रिया बताया। उन्होंने कहा कि पहले दूसरे पक्ष ने धीरेंद्र सिंह के परिवार के साथ मारपीट की थी। यही नहीं विधायक पर आरोप है कि उन्होंने धीरेंद्र सिंह के पक्ष में परिवार के साथ जाकर पुलिस से मुलाकात की थी। 

सुरेंद्र सिंह आमरण अनशन करने की चेतावनी थी
सुरेंद्र सिंह धीरेंद्र सिंह के परिवार वालों के साथ रोए भी थे, जिसका वीडियो वायरल हुआ था। 17 अक्टूबर की सुबह विधायक सुरेंद्र सिंह रेवती थाना में दूसरे पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि अगर दूसरे पक्ष के खिलाफ केस दर्ज नहीं होगा तो वह आमरण अनशन करेंगे।

तीन दिन बाद पकड़ा गया मुख्य आरोपी
उधर, बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को तीन दिन बाद लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी एसटीएफ ने धीरेंद्र और उसके गुर्गों से रविवार को अज्ञात स्थान पर पूछताछ भी की। यूपी पुलिस ने सभी आरोपियों पर इनाम बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये कर दिया था। पुलिस का कहना है कि आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला?
बलिया जिले के रेवती क्षेत्र के ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। बैठक के दौरान दुर्जनपुर की दुकान पर सहमति नहीं बनी। बाद में वोटिंग कराने का निर्णय हुआ तो हंगामा शुरू हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हंगामा होते ही अधिकारियों ने बैठक स्थगित कर दी और जाने लगे। हालांकि इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। बैठक स्थगित होने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान एक पक्ष के पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गोली चला दी जिससे दूसरे पक्ष के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल (46)निवासी दुर्जनपुर घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जयप्रकाश को चार गोली लगी थी और उनकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें