बांग्लादेशी सांसद हत्याकांड: हत्यारे ने खाल उतारी और हड्डी निकालकर तोड़ी !

-नफरत के मूल कारणों तक नहीं पहुंच पाई जांच


कोलकाता । बांग्लादेशी सांसद अनवरुल अजीम अनार भारत में अपना इलाज कराने के लिए निकले थे। पर,उन्ही के एक कारोबारी पार्टनर और दोस्त ने सुपारी देकर हत्या करवा दी। हत्या भी जिस तरह से की गई है वो नफरत से भरी हुई है। पहले मर्डर किया,फिर शव से खाल उतारी और मांस में से एक एक हड्डी निकालकर उसके टुकड़े कर डाले। इतनी नफरत की मूल वजह तक पुलिस की जांच फिलहाल नहीं पहुंच पाई है। केवल इतना कहा जा रहा है कि अजीम की हत्या जिस दोस्त ने करवाई है वो अमेरिका में रहता है और अजीम का कारोबारी पार्टनर है और उनका अच्छा दोस्त भी।


पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि अख्तरुज्जमान के ही आदेश पर उसने चार लोगों के साथ मिलकर अनवरुल अजीम अनार की फ्लैट में हत्या की। रिपोर्ट में बताया गया, आरोपी ने कबूल किया कि उसने हत्या के बाद शव पर से चमड़ी उतार ली। इसके बाद शव से मांस तक निकाल ली जिससे की उसकी पहचान ना की जा सके। इसके बाद शव के टुकड़ों को एक पॉलीबैग में भर लिया। सूत्रों का कहना है कि आरोपियों ने हड्डियों के भी टुकड़े-टुकड़े कर डाले। इसके बाद इस पैकेट को दफनाने के लिए कई वाहन बदलकर आरोपी सुनसान जगह पर पहुंचा था। गिरफ्तार किए गए आरोपी को शुक्रवार को बारासात कोर्ट में पेश खिया जाएगा। पुलिस की कोशिश उसकी हिरासत लेने की रहेगी ताकि शव के बचे हुए हिस्सों को भी बरामद किया जाए। अजीम आवामी लीग से तीन बार के सांसद थे और वह 12 मई को बांग्लादेश से निकले थे। 18 मई को उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की गई। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि अजीम 13 मई को रेजिडेंशल कॉम्प्लेक्स में पहुंचे थे। उनके साथ तीन अन्य लोग और एक महिला भी थी। इसके बाद उन्हें नहीं देखा गया। हालांकि उनके साथ अंदर गए लोगों को बाहर आते देखा गया। बुधवार को कोलकाता और बांग्लादेश दोनों के प्रशासन की तरफ से उनकी ह्त्या की पुष्टि की गई।


आरोपी ने ऐसी बातें कबूल की हैं जो कि रोंगटे खड़े कर देने वाली हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने कबूल किया कि उसने चार लोगों के साथ मिलकर हत्या की और फिर शव से चमड़ी तक उतार ली। इसके बाद मांस को नोचकर हड्डियां तोड़ दीं और अलग-अलग पैकेट में पैक करके दफनाने निकल पड़े। कोलकाता न्यू टाउन में सांसद की एक किराए के मकान में मौत हो गई थी। सूत्रों का कहना है कि सांसद के एक दोस्त ने ही उनकी हत्या की सुपारी दी थी जो कि उनका बिजनस पार्टनर भी था। सुपारी देने वाले का नाम अख्तरुज्जमान बताया गया है जो कि एक अमेरिकी नागरिक है। एक आईपीएस अधिकारी ने बाताया, आरोपी की पहचान जिहाद हवलदार के रूप में की गई है जिसकी उम्र 24 साल है। वह एक बांग्लादेशी नागरिक है और कसाई का काम करता है। आरोपी हवलदार का घर बांग्लादेश के खुलना जिले में है। कुछ महीने पहले ही सांसद का दोस्त अख्तरुज्जमान उसे लेकर कोलकाता आया था। बताया गया कि अख्तरुज्जमान पहले से ही सांसद की हत्या की साजिश रच रहा था। पुलिस का कहना है कि कोरोबार में विवाद ही हत्या की वजह है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें