मोहब्बत का भंवर : प्रेमिका के चक्कर में डिमोशन, डीएसपी से बने सिपाही


 
कानपुर। शहर के होटल में अपनी प्रेमिका के साथ बंद कमरे में इश्क लड़ाते वक्त पकड़े गए डीएसपी को अब डिमोट करके सिपाही बना दिया गया है। मोहब्बत के भंवर में उलझने वाले पुलिस अधिकारी वारदात के समय उन्नाव में तैनात थे, लेकिन अपनी महिला मित्र सिपाही के साथ इलू-इलू खेलने अक्सर कानपुर आते थे।

 
इश्किया हरकतों से बदनाम हुए डीएसपी का नाम है कृपा शंकर कनौजिया। उनकी हरकतों के कारण पुलिस की छवि धूमिल हुई थी। ऐसे में उनका डिमोशन कर अधिकारी से सिपाही बनाया गया है। उन्नाव के सीओ बीघापुर के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस कृपाशंकर कनौजिया को पीएसी में सिपाही के उनके मूल पद वापस भेज दिया गया है।

 
गौरतलब है कि, तीन साल पहले कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने पर उनको मुख्यमंत्री के आदेश पर निलंबित करने के साथ निरीक्षक के पद पर पदावनत भी किया गया था। उन्हें पीएसी गोरखपुर भेजा गया था। तत्पश्चात शासन ने विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर डीजीपी मुख्यालय को कृपाशंकर को उनके मूल पद पर वापस भेजने का आदेश जारी करने को कहा गया। एडीजी प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को उन्हें गोरखपुर की 26वीं वाहिनी में वापस सिपाही बना दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, कृपा शंकर कनौजिया ने छह जुलाई 2021 को उन्नाव के पुलिस अधीक्षक से पारिवारिक परेशानी का हवाला देते हुए छुट्टी मांगी थी। छुट्टी मंजूर होने के बाद कृपा शंकर घर नहीं गए थे। वो कानपुर एक होटल में महिला सिपाही के साथ रुके थे। इस दौरान उन्होंने अपने सरकारी और निजी दोनों मोबाइल नंबर बंद कर लिये थे।


बीवी हुई परेशान तो खुल गई पोल

नंबर बंद आने की वजह से उनकी पत्नी परेशान हो गई। उन्होंने पुलिस ऑफिस से जानकारी की तो पता चला कि वो छुट्टी लेकर घर गए हैं, लेकिन घर नहीं पहुंचे। इस पर पत्नी ने उन्नाव एसपी से मदद मांगी।
उन्नाव के एसपी ने सीओ कृपा शंकर की तलाश के लिए सर्विलांस टीम से जानकारी जुटाई। इस दौरान सामने आया कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल कानपुर के एक होटल में आकर बंद हो गया है। होटल में पुलिस ने जांच की तो सीओ और महिला सिपाही एक साथ मिले। होटल में एट्री करते हुए सीओ कृपा शंकर और महिला सिपाही सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे।

बदनामी हुई तो सरकार ने दिखाई सख्ती

राज्य सरकार (शासन) ने पूरे मामले की जांच कराई। इसके बाद कृपा शंकर कनौजिया को रिवर्ट कर फिर से कांस्टेबल बनाने की सिफारिश की। एडीजी प्रशासन ने सीओ को सिपाही बनाने का आदेश जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें