यूँ बिखर गया परिवार : 12वीं की छात्रा ने गलती से जीभ पर रखी सल्फास, 24 घंटे बाद मौत

भोपाल में एक दुखद घटना सामने आई है। 16 साल की 12वीं की छात्रा ने गलती से सल्फास की गोली खा ली।करीब 24 घंटे तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद उसने रविवार रात दम तोड़ दिया। लड़की ने मरने से पहले दिए बयान में कहा कि उसने गलती से गोली जीभ पर रखी और वह अंदर चली गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बच्ची के माता-पिता की एक साल के अंदर मौत हो चुकी है। अब पूरे परिवार में सिर्फ 12 साल का भाई बचा है।

रातीबड़ में रहने वाली 16 साल की छात्रा नंदनी वर्मा 12वीं की क्लास में पढ़ती थी। रातीबढ़ पुलिस के अनुसार 14 अगस्त को नंदनी ने सल्फास खा लिया था। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान 15 अगस्त की रात को उसकी मौत हो गई। रात करीब 8 बजे पुलिस को इसकी जानकारी मिली।

टीआई सुधेश तिवारी ने बताया कि अस्पताल की सूचना पर नंदनी की मौत से पहले बयान दर्ज किया था। उसने बताया था कि घर में चाबी खोज रही थी। इसी दौरान उसे एक डिब्बी मिली। उसमें कुछ गोलियां रखी थीं। उसने चाची से गोली के बारे में पूछा, लेकिन वह सुन नहीं पाई और वहां से बाहर निकल गईं। उसने गोलियां को चखकर देखना चाहा। जीभ पर रखते ही गोली अंदर चली गई। उसने परिजनों को बताया तो वे उसे अस्पताल ले आए। बयान होने के बाद बच्ची की तबीयत और खराब हो गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पांच महीने पहले मां की मौत हो हुई थी
टीआई सुधेश तिवारी ने बताया कि बच्ची के पिता संजय ने करीब एक साल पहले सुसाइड किया था। करीब पांच महीने पहले उसकी मां का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है। उनके बाद नंदनी अपने छोटे भाई कृष के साथ अपने चाचा-ताऊ के पास रह रही थी, लेकिन रक्षाबंधन से पहले नंदनी ने अपने भाई कृष का साथ छोड़ दिया।

अभी तक संदिग्ध कुछ नहीं
टीआई तिवारी ने बताया कि अभी सिर्फ बच्ची के मृत्यु पूर्व बयान के आधार पर जांच चल रही है। अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं है। नंदनी ने खुद गलती से सल्फास खाने की बात कही है। अभी परिजनों के बयान नहीं हो सके हैं। रात को ही मौत की सूचना आई है। अब घर में सिर्फ कृष बचा है। एक-दो दिन में परिजनों के बयान भी लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें