लॉकडाउन-3 के आखरी दिन भोपाल में मिले 38 कोरोना पॉजिटिव, एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित, आंध्र प्रदेश में 25 नए (+) मामले दर्ज

भोपाल । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को फिर इस शहर में कोरोना विस्फोट हुआ है। सुबह जारी हुई रिपोर्ट में 38 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें 10 लोग एक ही परिवार के हैं।

मेडिकल कॉलेज में कार्यरत एक सहायक चिकित्सक सहित परिवार के 10 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इनमें 10 वर्ष से कम उम्र के दो बच्चे भी शामिल हैं। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस इलाके में वह निवास करते है उस पूरे इलाके को बैरिगेटिंग कर सील कर दिया गया है। डॉक्टर और परिवार के लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है।

जहांगीराबाद बना प्रदेश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

प्रदेश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट इलाका जहांगीराबाद क्षेत्र जहाँ कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या सबसे ज्यादा है वहां अभी भ संक्रमण की गति में लगातार तेजी बानी हुई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले यहीं से सामने आ रहें है। रविवार को भी यहां संक्रमण के 09 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां कुल संक्रमण का आंकड़ा 235 हो गया है। भोपाल के अन्य इलाकों ऐशबाग और मंगलवारा में भी आज 4-4 नए कोरोना के मामले सामने आए है। वहीं जानकारी मिली है कि एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकाला है।

आंध्र प्रदेश : पिछले 24 घंटे में 25 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले दर्ज

अमरावती राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 25 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसक साथ ही राज्य में अब कोरोना संक्रमण के मामले 2230 हो गये हैं। 

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग ने अपने नवीनतम बुलेटिन में बताया कि संक्रमण प्रभावित 2230 लोगों में से अब तक 1433 लोग ठीक होकर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। बुलेटिन में बताया गया कि बीते 24 घंटों में अनंतपुर जिले में स्वास्थ्य सुधार होने के बाद 23 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है।

Back to top button
E-Paper