1 दिन में ही चेहरे की झुर्रियां होंगी गायब, 1 मूली करेगी ये कमाल का काम

जैसा की आप सब लोग जानते ही है कि इंसान एक उम्र के बाद उस पड़ाव पर आ जाता है जंहा चेहरे पर दाग धब्बे और झुर्रियों का बढ़ जाना आम होता है। इसी के साथ कुछ युवा साथी भी अक्सर इस तरह की परेशानी की चपेट में आ जाते है। समय से पहले अक्सर उनके चेहरे पर चमक की जगह दाग धब्बे बड़ जाते है। क्यूंकि मौसम के बदलते रुख और हमारे खान पान की बजह से ही आज के युवा को भी इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मूली पैक

फिर इसके बाद लोग महंगी से महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते है दाग धब्बो को साफ़ करने के लिए। लेकिन बह फिर भी नहीं जाते है। ऐसे में आप मूली से बना फेस पैक का इस्तेमाल करके उस समस्या से निजात पा सकते है। मूली के पैक के इस्तेमाल के बाद आप अपने चेहरे पर पैक का असर एक दिन के अंदर ही देख सकते है।

मूली पैक बनाने की बिधि

दोस्तों मूली का पैक बनाने के लिए हमे कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए सबसे पहले हमे दो मूली लेनी होगी या फिर आप एक भी ले सकते है। और उसके बाद उस मूली को अच्छी तरह से धो कर उसे छोटे छोटे दुकड़ो में बराबर रूप से काट लेना होगा। और फिर इसके बाद आप इस मूली के पैक को मिक्सी में डाल कर अच्छी तरह से पेश लीजिये। पीसने के बाद आपका पेस्ट तैयार हो जायेगा अब उसमे आपको जैतून के तेल की कुछ बुँदे भी डालनी होगी। और फिर इसके बाद आप उस पेस्ट को अपने हांथो से निचोड़ बनाइये और उसमे मौजूद अतिरिक्त पानी को बहार निकाल दे। अब आपका मूली का पैक पूरी तरह से तैयार हो चूका है। अब इस पेस्ट को सुबह साफ़ पानी मुंह धोकर अपने चेहरे पर लगाए। एक दिन में ही असर दिखना सुरु हो जायेगा।

Back to top button
E-Paper