स्पेशल ट्रेन से जम्मू-कश्मीर जा रहे बीएसएफ के 10 जवान लापता, FIR दर्ज़

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से जम्मू के लिए ट्रेन से रवाना हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 10 जवान लापता हो गए हैं। गायब हुए सभी जवान 83वीं बंगाल बटालियन में तैनात थे और स्पेशल ट्रेन से जम्मू के लिए रवाना हुए थे। खबरों के मुताबिक ये जवान वर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशन के बीच गायब हुए हैं। ट्रेन के मुगलसराय पहुंचने पर अधिकारियों ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज करवाई है।

7 कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल भी शामिल

गायब हुए जवानों में 7 कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल भी शामिल हैं। मुगलसराय के सब इंस्पेक्टर जे के यादव ने बताया, ‘स्पेशल ट्रेन से जम्मू-कश्मीर जा रहे 10 बीएसएफ जवान लापता हुए हैं। उनके कमांडर ने हमारे पास शिकायत दर्ज कराई है। हमने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है।’

बीएसएफ की तरफ से दी गई गई तहरीर में कहा गया है 

गायब हुए जवानों को ले जा रही स्पेशल ट्रेन जब 27 जून को करीब दोपहर 3 बजे मुगलसराय रेलवे स्टेशन पहुंची तो, पता चला कि 10 सेना के जवान गायब हैं। तत्काल इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। अधिकारियों ने उनसे गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया।

जीआरपी ने मामला दर्ज , जवानों की तलाश शुरू

हेड कांस्टेबल कैलाश कुमार,  कांस्टेबल दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद कुमार धनबाद स्टेशन से गायब हुए होंगे। जीआरपी ने मामला दर्ज कर जवानों की तलाश शुरू कर दी है।

Back to top button
E-Paper