फेक न्यूज़ रोकने को 2 युवाओं ने शुरू किया था समाचार पोर्टल, अब नम्बर 1 है ‘गुजरात खबर’

अहमदाबाद के रहने वाले सागर सावलिया और ईडर में रहने वाले चिराग पटेल दो बहुत लोकप्रिय और प्रभावशाली पत्रकार हैं। दोनों ने 3 साल पहेले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी यात्रा शुरू की थी और समाचार लिखने के अपने अनूठे तरीके के कारण कई लोग आकर्षित हुए। हालांकि, उन्हें शरुआती कार्यकाल में आवक के स्रोत पे कुछ नहीं मिला और इसलिए उन्होंने एक न्यूज़ पोर्टल शुरू करने का फैसला किया। 2018 में उन्होंने “गुजरात ख़बर” नाम से एक गुजराती समाचार पोर्टल शुरू किया।

“गुजरात ख़बर” को 2018 में शुरू किया गया था और दर्शकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएँ मिलीं और तीन साल के बाद “गुजरात ख़बर” एक बहुत प्रसिद्ध गुजराती डिजिटल न्यूज़ पोर्टल है। सागर सावलिया और उनके दोस्त चिराग पटेल ने 2018 में “गुजरात ख़बर” की शुरुआत की। न्यूज पोर्टल शुरू करने के पीछे उनका उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही फर्जी खबरों और नकारात्मकता को खत्म करना था। “गुजरात ख़बर” गुजरात के भरोसेमंद पोर्टलों में से एक है। “गुजरात खाबर” वर्तमान में नकली खबरों को खत्म करने और दर्शकों तक सच्चाई पहुंचाने की दिशा में काम कर रहा है। गुजरात खाबर के पास वर्तमान में 2.50 लाख से अधिक दर्शक हैं। और गुजरात खबर अपने विभिन्न अन्य पोर्टल भी विकसित कर रहा है,

जिनमें से एक “युवगिरी” है। युवागिरी के माध्यम से, यह व्यापार और मनोरंजन की शैली में सामग्री वितरित कर रहा है। इसके अलावा गुजरात खाबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही फर्जी खबरों को रोकने के लिए #faketak नामक एक अभियान चला रही है। सागर सावलिया और चिराग पटेल ने गुजरात खाबर के माध्यम से 30 हजार डॉलर से अधिक का मुनाफा किया। इस पोर्टल में 30 लाख से अधिक मासिक दर्शक हैं और गुजरात खबर जल्द ही अपनी नई वेबसाइट लॉन्च करने जा रहा है जो अपने दर्शकों को जीवन शैली और मनोरंजन की शैली में सामग्री वितरित करेगी। आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की मदद से, सागर सावलिया एक प्रसिद्ध डिजिटल पत्रकार बन गए हैं।

Back to top button
E-Paper