विश्व प्रसिद्ध चेतन क्लिनिक के संस्थापक डॉ चेतन गुप्ता सेक्सोलॉजिस्ट का नजरिया “पुरुष गुप्त रोग” पर

विश्व प्रसिद्ध चेतन क्लिनिक के संस्थापक डॉ चेतन गुप्ता सेक्सोलॉजिस्ट का नजरिया “पुरुष गुप्त रोग” पर

भास्कर समाचार सेवा

नई दिल्ली। प्रसिद्ध और पुरस्कृत सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. चेतन गुप्ता को हाल ही में एक बार फिर से “बेस्ट आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट” के क्षेत्र में इंडियन आइकॉन अवार्ड से अभिनेत्री मंदिरा बेदी द्वारा सम्मानित किया गया। डॉ चेतन गुप्ता व उनकी टीम ने अपने तजुर्बे और प्रतिभा के दम पर न सिर्फ भारत, बल्कि विदेशों में भी प्राचीन आयुर्वेदिक नुस्खों से चेतन क्लिनिक को विश्व प्रसिद्ध क्लिनिक का दर्जा दिलवाया। कानपूर विश्वविद्यालय से बीएएमएस डॉ चेतन गुप्ता की अपनी “GMP सर्टिफाइड आयुर्वेदिक मेडिसिन कंपनी” है। चेतन क्लिनिक की सफलता का राज, अपनी लैब में टेस्टेड क्लीनिकल ट्रायल में कामयाब आयुर्वेदिक नुस्ख़े ही है। चेतन क्लिनिक ने पिछले २८ साल में हजारों यौन समस्याओं के रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया है। इन चिकित्सकीय उपलब्धियों की वजह से ही चेतन क्लिनिक की दवाइयाँ भारत के साथ-साथ ब्रिटेन, अमेरिका, यूएई, जर्मनी गल्फ, दुबई, आबू-धाबी, ओमान, कुवैत, आदि देशों में जाती है।

विश्व प्रसिद्ध सेक्सोलॉजिस्ट डॉ चेतन गुप्ता से बात-चीत के कुछ अंश।

सवालः आज के आधुनिक युग में भी सेक्स समस्याएँ क्यों इतनी फैल रहि है?

डॉ चेतन गुप्ता: सृष्टि का सर्जन सेक्स या मिलन से ही होता है लेकिन आज भी सेक्स के बारे में बात मतलब अपराध। जिसे सुनते ही लोग शर्मा कर चुप्पी साध लेते हैं इसी वजह से पुरूष अपनी सेक्स संबंधी समस्याएं छुपाते है बताने से झिझकते है और विवाहित जीवन तनाव ग्रस्त हो जाता है। जिससे कि पुरुषो के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर बेहद बुरा असर पड़ता हैं। खुलकर बातचीत न करने के कारन जानकारी का अभाव सेक्स समस्याओं को बढ़ा रहा है। विश्व प्रसिद्ध चेतन क्लिनिक ऐसे ही भटके नवयुवकों के लिए आशा की किरण है “एक बार बात तो करें..”

सवालः विवाहित कपल के बीच सेक्स की समस्या कितनी बड़ी है, क्या वाकई यह एक ऐसी समस्या है जिसे अलग से देखने और समझने की जरूरत है?
डॉ चेतन गुप्ता: ये समस्या बहुत बड़ी होती है परन्तु विवाहित कपल्स अक्सर शर्म और झिझक के कारण इसे नहीं स्वीकारते। ये समस्या विवाहित जीवन को खा जाती है घुट घुट कर जीने से बेहतर है अपनी समस्या के लिए निसंकोच बात करे। पहले पति-पत्नी आपस में एक दूसरे से बात करे और जरुरत लगे तो तुरंत “सेक्सोलॉजिस्ट से सलाह तो ले ..”

सवालः अविवाहित नवयुवकों को क्या सलाह देना चाहेंगे?

डॉ चेतन गुप्ता: नवयुवको को एक बात हमेशा मेरी ध्यान रखनी चाहिए गुप्त समस्याओं के नाम पर अपने जीवन को अंधकार में न डालें। अपने पिता या गार्डियन से बात तो करे वो भी आपके पिता बनने से पहले आपकी तरह ही नवयुवक थे। बस अपनी समस्याओं को छुपाये नहीं “अति सर्वत्र वर्जयता” किसी भी काम की अधिकता से भी बचे निसंकोच सलाह ले सही सटीक सलाह के लिए “हमसे संपर्क तो करें ..”

सवालः कौन कौन सी समस्याओं के लिए विश्व स्तरीय उपचार व् कॉउंसलिंग ली जा सकती है?

डॉ चेतन गुप्ता: यु तो आप छोटी से छोटी कोई भी मिलन से जुडी समस्या हो बेझिझक सलाह ले।

  1. प्रमेह धातु या धात (Spermatorrhoea)
  2. स्वप्न दोष (Night Fall)
  3. शीघ्रपतन (Premature ejaculation)
  4. लिंग में तनाव की कमी (Erectile Dysfunction)
  5. सेक्स की इच्छा की कमी होना (Loss of Libido)
  6. संतानहीनता (Infertility)
  7. लिंग विकार (Peyronie’s disease)

आयुर्वेदिक हर्बल उत्पाद
डॉ चेतन गुप्ता आनंद को बढ़ाने वाले संतुस्टी प्रदाता आधुनिक आयुर्वेदिक हर्बल उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों (Products) का भी निर्माण करते है। ये उत्पाद यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ पुरुष भी इस्तेमाल करते है।

मिशन
चेतन क्लिनिक का मिशन “विवाहित जोड़ों को संतुस्टी से भरा आनंदमय यौन जीवन देना” है। क्लिनिक यौन स्वास्थ्य के मुद्दों से जुड़े कलंक को खत्म करने, जागरूक करने और स्वस्थ रिश्तों को बढ़ावा देने के लिए भी काम करता है।

पुरुषों की यौन समस्याओं और बांझपन के लिए चेतन क्लिनिक विश्वसनीय समाधान केंद्र है ।

डॉ. चेतन गुप्ता का दृष्टिकोण संपूर्ण आयुर्वेदिक सिद्धांतों पर आधारित है। डॉ. चेतन गुप्ता प्रत्येक व्यक्ति की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों समस्याओं के अनुसार ही अलग अलग सलाह व् उपचार तैयार करते हैं। डॉ. चेतन गुप्ता का मानना है कि सेक्स एक एक्सरसाइज है एक योग है एक आर्ट है। सफल सेक्स विवाहित जीवन में शरीर, मन और आत्मा को संतुलित करके सम्पूर्ण सवास्थ्य प्रदान करने में अहम भूमिका निभाता है खुशहाल विवाहित जीवन के लिए सेक्स को प्राथमिकता दे।

डॉ चेतन गुप्ता अपनी सिद्ध दवाओं की फैक्ट्री और लैबोरेटरी में भरपूर समय बिताकर लगातार रीसर्च करते हुए दवाओं को पहले से कहीं अधिक कारगर बनाने में जुटे हैं।

देश-विदेश, गांव-शहर, दूर-दर्ज के रोगी भाई जो दिल्ली आने में असमर्थ होते है वो सभी वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा का लाभ लेकर सही सटीक सलाह घर-बैठे ले सकते है।

डॉ चेतन गुप्ता की कामयाबी का सबुत है सैकड़ो ग्राहकों के प्रशंसापत्र। डॉक्टर को सामाजिक व् धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने और स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने का शौक है।

डॉ. चेतन गुप्ता की सफलता उन असंख्य संतुष्ट ग्राहकों से स्पष्ट है जिनका उन्होंने वर्षों से प्रभावी और किफायती इलाज किया है। सच्ची निष्ठां ने डॉ चेतन गुप्ता को दिल्ली के शीर्ष 3 सेक्सोलॉजिस्टों में स्थान दिलाया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें