खबर असर : इरौली जुन्नारदार, जाग गया प्रशासन निकलने लगा पानी

पानी की निकासी न होने से बनी थी गंभीर समस्या
भास्कर समाचार सेवा
 
कराहरी। बरसात के पानी से गांव इरौली जुन्नारदार के चारो ओर बरसात का पानी भरा खड़ा था ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए दैनिक भास्कर मे प्रकाशित होते ही लेखपाल मदनमोहन सिंह ने प्रधान व ग्रामीणों के सहयोग से कुछ पुलियाओं को खुलवा दिया जिससे पानी निकलने लगा है बरसात के पानी से गांव की सैकड़ों बीघा खेत जलमग्न हो गये है गांव के अंदर तक पानी हिलोरें मार रहा है। जिससे ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो गया है मांट विधानसभा क्षेत्र के गांव इरौली जुन्नारदार में बरसात के पानी की गांव निकासी के लिए बने नाले को कुड़वारा में अवरुद्ध कर दिया है। जिससे बरसात के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। करीब एक हजार बीघा खेत जलमग्न हो गये आगामी फसल की भी संभावना नहीं है। जलभराव से गांव के रास्ता तक डूबे हुए है। पशुओं के चारे तक का संकट उत्पन्न खड़ा हो गया है। प्राइमरी स्कूल समेत कई घरों में घुटनो पानी भरा खड़ा है। स्कूल में पानी भरने से बच्चों का शिक्षण कार्य ठप हो गया है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेड/एसडीएम मांट अभिनव जैन के आदेश अनुसार पानी निकलवाने के लिये मुझे भेजा गया प्रधान प्रतिनिधि सुनील कुमार शास्त्री के व ग्रामीणों के सहयोग से कुछ पुलियाओं को साफ कराया है जहां पानी निकलने लगा है बाकी अवरुद्ध पुलियाओं को भी शीघ्र साफ कराया जायेगा।
मदनमोहन सिंह लेखपाल

ग्राम पंचायत इरौली जुन्नारदार में किसानों का बहुत बुरा हाल हुआ गांव चारों तरफ़ के रास्तों में पानी भरा पड़ा है कहीं से भी गांव वालों के लिए आने जाने को रास्ता ही नहीं बचा है खेतो से पानी नहीं निकल पाया तो किसानों की एक भी फसल नहीं होगी, इस नाले को पढ़ोसी गाम पंचायत कुडवारा ने बंद कर के वहां कच्चा रोड बना दिया है इसीलिए इरौली जुन्नारदार से बरसाती पानी निकल नहीं पाता है उस नाले को खुदवाने के लिए बहुत बार शिकायत की थी दैनिक भास्कर में खबर छपते ही प्रशासन ने संज्ञान लिया मौके पर लेखपाल पहुंचे ग्रामीणों के सहयोग से पानी निकासी को कुछ पुलिया साफ होने लग गई है पानी निकलने लगा है।
-सुनील कुमार शास्त्री प्रधान प्रतिनिधि
ग्राम पंचायत इरौली जुन्नादार

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें