हैदराबाद यूनिवर्सिटी में लहराया भगवा, लेफ्ट का सूपड़ा साफ

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र इकाई अखिल भारतीय परिषद (एबीवीपी) ने आठ साल के लंबे अंतराल के बाद  हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव (यूओएस एसयू) में शानदार जीत हासिल की है। चुनावी नतीजों की घोषणा शनिवार रात की गई। इससे पहले अंतिम बार यहां एबीवीपी को 2009-10 को जीत हासिल हुई थी।

अध्यक्ष पद पर छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी की आरती नागपाल ने अपने विरोधी और एफआई के उम्मीदवार इर्म नवीन कुमार को 334 वोटों से हराया है। आरती मनोविज्ञान (साइक्लॉजी) में पीएचडी कर रही हैं। उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव सहित स्पोर्ट्स सचिव के पद पर क्रमश: अमित कुमार, धीरज कुमार, परवीन चौहान और अरविंद ए कुमार ने जीत हासिल की है। ये सभी एबीवीपी के हैं।

कुछ समय पहले ही प्रतिष्ठित जेएनयू के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी को कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा था जहां उसे लेफ्ट ने हराया था और इस लिहाज से यह जीत एबीवीपी के लिए बड़ी मानी जा रही है। यहीं नहीं यहां पिछले आठ साल साल में वामपंथी विचारधारा का बोलबाला था और अधिकांश पदों पर एसएफआई और एएसए जीतता रहा था।

एबीवीपी ने इस चुनाव में दो संगठनों के साथ गठबंधन किया था जिनमें ओबीसी फेडरेशन और सेवाला विद्यार्थी दल शामिल है। वहीं एसएफआई ने अकेले ही चुनाव लड़ा था। एबीवीपी ने अपना चुनाव प्रचार कैंपस की समस्याओं तक ही सीमीत रखा था जिसका उसे चुनाव में भी फायदा मिला।

Back to top button
E-Paper