प्रियंका के कार्यभार ग्रहण करने के बाद रैलियों का खाका फिर से होगा तैयार 

लखनऊ। प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पूर्वी व पश्चिमी यूपी की कमान सौंपने के बाद राहुल गांधी की प्रस्तवित रैलियों की तैयारी ठंडे बस्ते में डाल दी गई है। दरअसल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अभी तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। जबकि पूर्व प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने यूपी से किनारा कर लिया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अब राहुल की रैलियों को नए सिरे से तैयार किया जाएगा। प्रियंका के कार्यभार ग्रहण करने के बाद रैलियों का खाका फिर से तैयार होगा।
ज्ञात हो, यूपी कांग्रेस ने फरवरी महीने में राहुल गांधी के दर्जन भर रैलियों का खाका तैयार किया था। 10 फ़रवरी को उनकी लखनऊ में रैली थी। जिसके लिए प्रशासन से रमाबाई आंबेडकर पार्क में रैली के लिए प्रशासन की स्वीकृति भी मिल गई थी। लेकिन अब इस रैली की तैयारी बंद कर दी गई है। प्रियंका के कमान संभालने के बाद रैली का खाका नए सिरे से तैयार किया जाएगा। उधर यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी कहते हैं कि करीब 13 रैलियों का आयोजन होना है इसके तहत हम प्रदेश के हर मंडल तक पहुंचेंगे।
उन्होंने कहा कि अभी तारीखों के लिए विचार-विमर्श चल रहा है। राहुल गांधी की लखनऊ में होने वाली रैली पर अंशू अवस्थी ने कहा कि ये भी रैली होगी, लेकिन अभी तारीख तय नहीं है। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस महासचिव का पद ग्रहण करेंगी। इसके बाद उनके यूपी आगमन का कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका 7 फरवरी को प्रयागराज कुंभ जा सकती हैं। वहां कुंभ में स्नान कर वे लखनऊ आएंगी। हालांकि अभी उनका दौरे का कार्यक्रम फाइनल नहीं है
Back to top button
E-Paper