10 सहायक अध्यापकों को वितरित किये गये नियुक्ति पत्र

बहराइच। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए सहायक अध्यापक पद हेतु लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश प्रयागराज से चयनित अभ्यर्थियों का निष्पक्ष एवं पारदर्शी आॅनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वर्चुअल माध्यम से उत्तर प्रदेश के चयनित 3317 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।
उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर जिला सूचना विज्ञान केन्द्र के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड, विधायक महसी सुंरेश्वर सिंह, सदर श्रीमती अनुपमा जायसवाल, जिलाधिकारी शम्भु कुमार व मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना द्वारा जनपद के लिए चयनित 10 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।


वर्चुअल माध्यम से आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तक उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष एवं पारदर्शी चयन प्रक्रिया के माध्यम 03 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान की गयी है। उन्होंने कहा कि आज माध्यमिक विद्यालयों के लिए सहायक अध्यापक पद हेतु लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश प्रयागराज से चयनित 3317 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है।


मा. मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक समाज का मार्गदर्शक होता है इसलिए शिक्षक समाज की जिम्मेदारी है कि अपने व्यक्तित्व एवं कृृतित्व से समाज को नेतृत्च प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सहायक शिक्षकों की नियुक्ति से माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार आयेगा। श्री योगी ने कहा कि कोराना काल ने हमें दिखाया कि तकनीक से भी जीवन में बदलाव लाया जा सकता है। कोरोना काल में जहाॅ एक ओर बच्चों के लिए लानलाइन शिक्षा की व्यवस्था की गयी वहीं दूसरी ओर तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं की धनराशि का हस्तान्तरण भी आनलाइन किया गया। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों का आहवान किया कि विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों को उच्चकोटि की शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी प्रदान करें।


इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय तथा नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले सहायक अध्यापक उपासना यादव, सुजीत सिंह, ओम प्रकाश गुप्ता, धर्मवीर सिंह, विमल कुमार, सत्य प्रकाश, ओमपाल गंगवार, राम कृष्ण पाठक, श्रुचि मिश्रा एवं गुंजन मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper