सड़कों पर AAP कार्यकर्ताओ का हल्ला बोल, पीएम आवास तक करेंगे मार्च

दरअसल अरविंद केजरीवाल के दो विधायकों पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मारपीट का आरोप लगाया था.

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से एलजी हाउस में धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लिया. वह अपने साथी मंत्रियों के साथ दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की हड़ताल के खिलाफ एलजी हाउस में धरने पर बैठे हैं. इसके अलावा राशन योजना की भी मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं. करीब एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है और पूरी दिल्ली सरकार धरने पर बैठे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता मंडी हाउस पहुंच गए हैं. वे लोग पीएम निवास तक मार्च करेंगे. दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि  पीएम आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. इसके अलावा 4 मेट्रो स्टेशन बंद हैं.

उधर बीजेपी गैरशासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री भी केजरीवाल के समर्थन में आ गए हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के सीएम पिनरई विजयन और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है. उन्होंने आज शाम एलजी अनिल बैजल से केजरीवाल से मिलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन उन्होंने अनुमति देने से इन्कार कर दिया. ​

धरने पर केजरीवाल सरकार

5 : 30 PM – आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जंतर-मंतर की ओर बढ़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने आप के जुलूस को जंतर- मंतर की तरफ मोड़ दिया है.

5 : 00 PM – आम आदमी पार्टी के सभी नेता इस प्रदर्शन में मौजूद हैं. प्रदर्शन की वजह से मंडी हाउस पर लंबा जाम लग गया है.

4: 30 PM –  दिल्ली पुलिस का कहना है पीएम आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है.
4 : 00 PM-  आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए पांच मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है.
3: 30 PM – पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान किसी तरह की हिंसा नहीं होगी.
3: 00 PM – आप इस मामले में अब पीएम आवास के सामने प्रदर्शन करने की तैयारी मे हैं.
2:00 PM- आप ने प्रदर्शन के दौरान हिंसा न होने को लेकर आश्वस्त किया
1:55PM-  ​ आइएएस एसोसिएशन की प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4 बजे होगी प्रेस क्लब में.
1:22PM-  मंडी हाउस से पीएम आवास तक होने वाले आम आदमी पार्टी के मार्च में सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी भी लेंगे हिस्सा. शाम 4बजे निकलेगा मोर्चा.
12:56PM- मेरे साथ आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से निवेदन किया है कि दिल्ली सरकार की समस्या तुरंत सुलझाई जाये : ममता बनर्जी

क्या है पूरा मामला
दरअसल अरविंद केजरीवाल के दो विधायकों पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मारपीट का आरोप लगाया था. अंशू प्रकाश उस समय अरविंद केजरीवाल के आवास पर सीलिंग के मुद्दे पर आयोजित बैठक में हिस्सा लेने गये थे. इसके बाद दिल्ली में आइएएस अधिकारी हड़ताल पर चले गये.

Back to top button
E-Paper