LIVE : भारत रत्न अटल जी को अंतिम विदाई के लिए उमड़ा जनसैलाब

नई दिल्ली:  पूर्व प्रधानमंत्री, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। आज शाम चार बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। उससे पहले बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा। अभी अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे।

अब वाजपेयी जी के पार्थिव शरीर को बीजेपी के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर बने पार्टी के नए मुख्यालय पर ले जाया जा रहा है। उसके बाद राष्ट्रीय स्मृति स्थल के लिए उनकी अंतिम यात्रा दोपहर 1 बजे शुरू होगी। उनके अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

Live Updates:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। यहां थोड़ी देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर लाया जाएगा। उनके अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है। लोग बीजेपी मुख्यालय पर पहुंच रहे हैं।

भावुक हुए पीएम मोदी और कहा….
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हुए और कहा- मैंने पिता जैसे महान शख्सियत को खो दिया। अलट जी ने मुझे ‘शासन और संगठन’ के बारे महत्वपूर्ण बातें सिखाई। उनके महान विचार सदा अमर रहेंगे और हम देश के लिए उनके सपनों को पूरा करेंगे।

बीजेपी मुख्यालाय पर लग रहे हैं ‘अटल जी अमर रहे’ के नारे
बीजेपी मुख्यालाय के बाहर अटल जी अमर रहे के नारे लग रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अटल जी के अवास पर पहुंचे और श्रद्धांजलि देने के बाद वहां से चले गए। स्मृति स्थल पर करीब दिन के तीन बजे पुष्पांजलि अर्पित किया जाएगा। राष्ट्रपति 3.30 बजे आखिरी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

‘विरोधी भी वाजपेयी को प्यार करते हैं क्योंकि वे सभी को प्यार करते थे’
गीतकार जावेद अख्तर और अभिनेत्री शबाना आजमी आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आवास पर पहुंचे और उन्होंने श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जावेद अख्तर ने कहा, बहुत कम ही ऐसा होता है किसी राजनेता को पार्टी लाइनों से हटकर सम्मान दिया जाता है। अलग-अलग विचारधाराओं के लोग आए क्योंकि वे उनसे प्यार करते हैं इसलिए कि वाजपेयी जी सभी को प्यार करते थे।

Back to top button
E-Paper