औरैया : मुठभेड में बदमाशों ने पुलिस टीम पर झोंका फायर, रिवाल्वर के साथ दबोचे गये

औरैया। थाना दिबियापुर पुलिस ने ग्राम औतों के प्रधान के घर से बीते दिनों चोरी हुई रिवाल्वर व अन्य सामान को दो शातिर किस्म के बदमाशों से मुठभेड में बरामद कर हिरासत में ले लिया। बदमाशों के पास से कई हथियार व अन्य सामान भी बरामद हुए है। सीओ सदर सुरेन्द्रनाथ सिंह ने बताया कि  बीते दिनों ग्राम औतो के प्रधान के घर रात में चोरी हुई थी जिसमें बदमाशों ने उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर व अन्य सामान लूट कर फरार हो गये थे, जिसका मामला थाने में दर्ज था। पुलिस टीम के निरीक्षक निर्भय सिंह व अन्य अपराधियों की धरपकड अभियान में मामूर थी तभी दिबियापुर के गुंजन टाकीज के पास एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आते दिखे उनको जब रोका गया तो उन्होंने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर झोंक दिया।

बचाव में पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए पीछा कर मुठभेड के दौरान दो बदमाशों को धर दबोचा। पकडे गये बदमाशो में एक नीरज कुमार पाएडेय पुत्र रामकरन पाण्डेय निवासी मसावली थाना इकदिल जनपद इटावा तथा दूसरे ने अपना नाम देवा पुत्र दीपू दोहरे निवासी कांसीराम कालोनी दिबियापुर बताया। उनकी जामा तलाशी व कडाई से पूंछतांछ करने पर उनके पास से चोरी की रिवाल्वर, 32 बोर,एक अदद खोखा  10 जिन्दा कारतूस 32 बोर,एक 315 बोर तमंचा व एक खोखा जिन्दा कारतूस,विभिन्न कम्पनियों के 12 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद हुआ। पकडे गये बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने रिवालवर औतों के प्रधान के घर से रात में चोरी की थी।

इसके अलावा मोटरसाइकिल इटावा से चुराई गई थी। सीओ सदर ने बताया कि ये शातिर किस्म के बदमाशा रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर सामान बेचते थे। इनमें से एक नीरज पर इटावा के कई थानों में संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज है। पुलिस ने विभिन्न धाराओ में कार्यवाही करते हुए बदमाशो को जेल भेज दिया।

Back to top button
E-Paper